News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Wipro ने हेल्थकेयर इंश्योरेंस कंपनियों में जेनरेटिव एआई की शक्ति लाने के लिए NVIDIA के साथ साझेदारी की

Share Us

293
Wipro ने हेल्थकेयर इंश्योरेंस कंपनियों में जेनरेटिव एआई की शक्ति लाने के लिए NVIDIA के साथ साझेदारी की
22 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने एआई-संचालित रणनीतियों, उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल कंपनियों को जेनेरिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Generic Artificial Intelligence को अपनाने में तेजी लाने में मदद करने के लिए एनवीआईडीआईए NVIDIA के साथ साझेदारी की घोषणा की।

विप्रो सदस्य अनुभव को बेहतर बनाने, नामांकन बढ़ाने और दावों के निर्णय में सहायता के लिए अफोर्डेबल केयर एक्ट, मेडिकेयर और मेडिकेड में हेल्थकेयर समाधानों के अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में एआई के उत्पादन के लिए एनवीआईडीआईए एआई एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर का लाभ उठाएगा।

स्वास्थ्य सेवा संगठन NVIDIA AI एंटरप्राइज़ द्वारा संचालित बड़े भाषा मॉडल की तेज़ और आसान खपत हासिल करने में सक्षम होंगे, जिससे उत्पादकता में वृद्धि, गहन सदस्य बुद्धिमत्ता और बेहतर परिचालन क्षमताएं बढ़ेंगी और अगली लहर के लिए मार्ग प्रशस्त होगा।

विप्रो एंटरप्राइज फ्यूचरिंग के अध्यक्ष और प्रबंध भागीदार नागेंद्र बंडारू Nagendra Bandaru President and Managing Partner Wipro Enterprise Futuring ने कहा अपने स्वास्थ्य सेवा ग्राहकों को जेनरेटिव एआई की शक्ति का लाभ उठाने में मदद करने के लिए अगली पीढ़ी, स्केलेबल एआई समाधान विकसित करने के लिए एनवीआईडीआईए के साथ मिलकर खुश हैं। यह सहयोग हमें बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य सेवा उद्योग के लिए एआई-सक्षम नवाचार प्रदान करने और उन्नत कंप्यूटिंग क्षमताओं के साथ स्वास्थ्य देखभाल समाधान चलाने की अनुमति देगा। एआई के नेतृत्व वाले नवाचार और व्यापार परिवर्तन के एक नए युग के लिए स्वास्थ्य सेवा विशिष्ट समाधान बनाने की आशा कर रहे हैं।

यह साझदारी जेनरेटिव, स्पीच और ट्रांसलेशन AI के लिए NVIDIA AI प्लेटफॉर्म का लाभ उठाएगा, जिसमें NVIDIA AI एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर में किसी भी एप्लिकेशन के लिए जेनेरेटिव AI मॉडल बनाने और अनुकूलित करने के लिए NVIDIA AI फाउंडेशन मॉडल जैसे NVIDIA NeMo और Riva और NVIDIA DGX शामिल हैं।

विप्रो के एंटरप्राइज जेनरेटिव एआई ढांचे के साथ इन प्रौद्योगिकियों का एकीकरण विप्रो को भाषण और अनुवाद एआई के साथ-साथ अन्य एलएलएम के लिए कस्टम मॉडल को सह-विकसित और तैनात करने में सक्षम करेगा। विप्रो ने पहले से ही NVIDIA AI प्लेटफॉर्म का लाभ उठाते हुए स्वास्थ्य सेवा उद्योग में कई AI-प्रथम उद्यम पेशकश विकसित की है। इनमें मेडिकेयर और एसीए बाजार खंड में एक उद्योग-अग्रणी बिलिंग और नामांकन समाधान, जनरल एआई क्षमताओं का लाभ उठाने वाले प्रदाता और सदस्य सेवाएं, और दावा प्रसंस्करण और प्रदाता डेटा सटीकता में सुधार के लिए विशिष्ट पेशकश शामिल हैं।

विप्रो का गहन स्वास्थ्य सेवा अनुभव, नवीन एआई फ्रेमवर्क और त्वरित कंप्यूटिंग और एआई में एनवीआईडीआईए के नेतृत्व के साथ संयुक्त प्लेटफॉर्म दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा संस्थाओं को नई एआई क्षमताओं को अपनाने और अपने व्यवसाय की फिर से कल्पना करने में मदद करेंगे, विप्रो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और इकोसिस्टम और पार्टनरशिप के वैश्विक प्रमुख जेसन आइचेनहोल्ज़ Jason Eichenholz Senior Vice President and Global Head of Ecosystems and Partnerships at Wipro ने कहा।

विप्रो ने NVIDIA-संचालित समाधानों का निर्माण जारी रखने की योजना बनाई है, जो सॉफ्टवेयर विकास जीवनचक्र को स्वचालित करने और डिजिटल और व्यावसायिक परिवर्तन में तेजी लाने में मदद करेगा। NVIDIA के साथ AI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के माध्यम से विप्रो इंजीनियरों को कस्टम समाधानों के विकास में तेजी लाने के लिए जेनरेटिव AI, मेटावर्स, कन्वर्सेशनल AI और डेटा एनालिटिक्स जैसे क्षेत्रों में NVIDIA के एप्लिकेशन फ्रेमवर्क पर बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण प्राप्त होगा।

एनवीआईडीआईए में एंटरप्राइज कंप्यूटिंग के उपाध्यक्ष मनुवीर दास Manuvir Das Vice President of Enterprise Computing at NVIDIA ने कहा कंपनियां व्यावसायिक अनुप्रयोगों में बहुभाषी, आवाज-सक्षम जेनेरिक एआई को एकीकृत करने के लिए उत्सुक हैं, जो उपलब्ध उच्चतम प्रदर्शन, सबसे अधिक ऊर्जा-कुशल समाधानों द्वारा संचालित हैं। एनवीआईडीआईए एआई प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को सबसे उन्नत, सुरक्षित और विश्वसनीय एआई तकनीक और सेवाएं प्रदान करने के लिए विप्रो की चल रही प्रतिबद्धता का समर्थन करता है।

विप्रो जनरेटिव, स्पीच और ट्रांसलेशन एआई के माध्यम से संपर्क केंद्र के अनुभव को बदलने के लिए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के साथ काम कर रहा है, जो मरीजों को उनके पिछले मेडिकल रिकॉर्ड के आधार पर उनकी देखभाल आवश्यकताओं के लिए सटीक, प्रासंगिक, व्यक्तिगत और समय पर प्रतिक्रिया प्रदान करता है।

विप्रो लिमिटेड के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। और परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। और 60 से अधिक देशों में 250,000 कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।

TWN Special