News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro ने नई न्यूटैनिक्स बिजनेस यूनिट लॉन्च करने के लिए Nutanix के साथ साझेदारी की

Share Us

157
Wipro ने नई न्यूटैनिक्स बिजनेस यूनिट लॉन्च करने के लिए Nutanix के साथ साझेदारी की
12 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने घोषणा की कि उसने एक नई न्यूटैनिक्स बिजनेस यूनिट लॉन्च करने के लिए हाइब्रिड मल्टी क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी न्यूटैनिक्स इंक Nutanix Inc के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया। और साथ में वे आपसी ग्राहकों को उनकी डिजिटल और हाइब्रिड मल्टी क्लाउड यात्रा में तेजी लाने और उनके न्यूटैनिक्स क्लाउड निवेश के मूल्य को अधिकतम करने में मदद करेंगे।

नई व्यवसाय इकाई संयुक्त समाधान इंजीनियरिंग को बढ़ाने और बाजार में जाने की रणनीतियों का विस्तार करने के लिए विप्रो फुलस्ट्राइड क्लाउड की उद्योग विशेषज्ञता को न्यूटैनिक्स क्लाउड प्लेटफॉर्म Nutanix Cloud Platform के साथ जोड़ेगी। इस सहभागिता का उद्देश्य उद्यमों के लिए चपलता, गति और नवीनता को बढ़ाना और उन्हें अधिक शक्तिशाली, लचीला और चुस्त क्लाउड ऑपरेटिंग मॉडल बनाने में मदद करना है। यह प्रतिबद्धता रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से विकास को आगे बढ़ाने की विप्रो की व्यापक रणनीति और क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर, आईटी अनुप्रयोगों, एज और एआई कंप्यूटिंग में इस बहु-अरब डॉलर के बाजार अवसर को संयुक्त रूप से लक्षित करने के लिए एक बहु-वर्षीय योजना से जुड़ी है।

न्यूटैनिक्स के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी टार्कन मानेर Tarkan Maner Chief Commercial Officer Nutanix ने कहा “हाइब्रिड मल्टीक्लाउड युग में उद्यमों को अपने अनुप्रयोगों और डेटा को कहीं भी सुरक्षित और कुशलता से चलाने के लिए एक एकीकृत मंच की आवश्यकता होती है। हम अपनी संयुक्त शक्तियों का लाभ उठाने और बड़े उद्यमों को डिजिटल परिवर्तन रणनीतियों को लागू करने में मदद करने के लिए विप्रो के साथ साझेदारी कर रहे हैं। और साथ मिलकर हमारा लक्ष्य उद्यमों को बुद्धिमान क्लाउड क्षमताओं के साथ सशक्त बनाना है, जिससे उनके प्रौद्योगिकी निवेश के लाभों को अधिकतम किया जा सके। इसमें बाज़ार में तेजी से प्रवेश, प्रतिस्पर्धी बढ़त और बेहतर दक्षता और सुरक्षा शामिल है।

नई व्यावसायिक इकाई हाइब्रिड मल्टीक्लाउड, आधुनिक एप्लिकेशन और डेटाबेस प्लेटफ़ॉर्म, हाइब्रिड एंड-यूज़र कंप्यूटिंग, एआई कंप्यूटिंग और एज आधुनिकीकरण समाधानों की बढ़ती मांग को संबोधित करेगी। इस गठबंधन में ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक समाधान प्रदान करने के लिए परामर्श, डिजाइन और इंजीनियरिंग शामिल होगी। उद्यम के लिए एआई-तैयार बुनियादी ढांचे समाधान सहित न्यूटैनिक्स-संचालित संयुक्त पेशकश विप्रो की एआई360 पारिस्थितिकी तंत्र पहल के साथ सहजता से एकीकृत होगी, जिससे सहयोगी समाधानों के विकास में तेजी आएगी।

विप्रो लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और विप्रो फुलस्ट्राइड क्लाउड के वैश्विक प्रमुख जो डेबेकर Jo Debecker Senior Vice President and Global Head of Wipro FullStride Cloud Wipro Limited ने कहा न्यूटैनिक्स द्वारा संचालित विप्रो के संयुक्त समाधान, हर प्रमुख उद्योग के ग्राहकों को उनके अंतिम उपयोगकर्ताओं को नए अनुभव और नवाचार प्रदान करने में मदद करेंगे। समर्पित व्यवसाय इकाई हाइब्रिड मल्टीक्लाउड की परिवर्तनकारी क्षमताओं का उपयोग करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, साथ ही डेटा केंद्रों में ऊर्जा खपत और कार्बन पदचिह्न को कम करके स्थिरता प्रयासों में भी सक्रिय रूप से योगदान देगी।

विप्रो और न्यूटैनिक्स बैंकिंग, स्वास्थ्य सेवा और उपभोक्ता और खुदरा क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में डिजिटल परिवर्तन सेवाएं प्रदान करने के लिए साझेदारी कर रहे हैं। विप्रो अपने डोमेन विशेषज्ञों के पूल का उपयोग करेगा, जिसमें कैपको और डिज़ाइनिट जैसे अधिग्रहणों से प्राप्त विशेषज्ञ भी शामिल हैं। विप्रो मल्टीक्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर, हाइपरकन्वर्ज्ड प्लेटफॉर्म, डेटाबेस सेवाओं, एआई कंप्यूटिंग और एंड-यूज़र कंप्यूटिंग के लिए न्यूटैनिक्स समाधानों में तकनीकी दक्षता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा, और अगले दो वर्षों में इन क्षेत्रों के लिए क्रॉस-प्रशिक्षित पेशेवर होंगे।

विप्रो लिमिटेड के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में 240,000 से अधिक कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं। 

न्यूटैनिक्स के बारे में:

Nutanix क्लाउड सॉफ़्टवेयर में एक वैश्विक नेता है, जो संगठनों को क्लाउड पर ऐप्स और डेटा चलाने के लिए एकल मंच प्रदान करता है। Nutanix के साथ कंपनियां जटिलता को कम कर सकती हैं, और परिचालन को सरल बना सकती हैं, जिससे उन्हें अपने व्यावसायिक परिणामों पर ध्यान केंद्रित करने की छूट मिलती है। हाइपरकन्वर्ज्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के अग्रणी के रूप में अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए Nutanix पर दुनिया भर की कंपनियों द्वारा हाइब्रिड मल्टीक्लाउड वातावरण को लगातार, सरलता से और लागत प्रभावी ढंग से बिजली देने का भरोसा किया जाता है।