News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro ने ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर मार्केटप्लेस विकसित करने के लिए General Motors, Magna के साथ साझेदारी की

Share Us

159
Wipro ने ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर मार्केटप्लेस विकसित करने के लिए General Motors, Magna के साथ साझेदारी की
06 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

विप्रो Wipro ने घोषणा की कि उसने ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर खरीदने और बेचने के लिए बी2बी बिक्री मंच विकसित करने के लिए जनरल मोटर्स General Motors और ऑटोमोटिव आपूर्तिकर्ता मैग्ना Magna साथ साझेदारी की। कंपनी ने कहा SDVerse नामक प्लेटफॉर्म का उद्देश्य एम्बेडेड ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर के खरीदारों और विक्रेताओं के लिए एक मैचमेकिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करके ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर सोर्सिंग और खरीद प्रक्रिया में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।

SDVerse एक पारदर्शी और कुशल डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से ऑटोमोटिव सॉफ़्टवेयर खरीदारों और विक्रेताओं को जोड़ने पर केंद्रित है। विक्रेता अपने सॉफ़्टवेयर की विशेषताओं और विशेषताओं को सूचीबद्ध कर सकते हैं, जबकि खरीदार व्यापक कैटलॉग के माध्यम से उपलब्ध सॉफ़्टवेयर उत्पादों को आसानी से खोज और खोज सकते हैं।

बिक्री और खरीदारी को प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से सीधे जोड़ा जा सकता है, जो सभी प्रतिभागियों के लिए एक सहज अनुभव प्रदान करता है। SDVerse वर्तमान में विकास के चरण में है, और इसमें सैकड़ों ऑटोमोटिव सॉफ़्टवेयर उत्पादों को पेश करने की उम्मीद है, और ऑटोमोटिव मूल्य श्रृंखला के प्रतिभागियों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। संस्थापक सदस्यों के अलावा एम्पीयर, एफईवी, फ़ोरविया, एचएल मैंडो, एनएक्सपी सेमीकंडक्टर्स, टीटीटेक ऑटो और वैलेओ के नेतृत्व में एक विशेष "लॉन्च पार्टनर" ग्रुप पहले से ही मौजूद है।

प्रशांत गुलाटी को 5 मार्च 2024 से प्रभावी SDVerse का सीईओ नामित किया गया। प्रशांत गुलाटी के पास ऑटोमोटिव संगठनों को लॉन्च करने और नेतृत्व करने का दो दशकों से अधिक का अनुभव है, और वह सॉफ्टवेयर प्रौद्योगिकी में एक विचारक नेता हैं, जो ऑटोमोटिव उद्योग में एआई जैसी उभरती प्रौद्योगिकियों की क्षमता को अधिकतम करते हैं।

विप्रो लिमिटेड के ग्लोबल हेड विप्रो इंजीनियरिंग एज हरमीत चौहान Harmeet Chauhan Global Head Wipro Engineering Edge Wipro Limited ने कहा "इस दशक में ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर का बाजार लगभग दोगुना होने की उम्मीद है, जो संभावित रूप से सॉफ्टवेयर विकास प्रतिभा पूल की वृद्धि को पीछे छोड़ देगा। सॉफ्टवेयर सोर्सिंग के लिए मौजूदा प्रतिमान लाभप्रदता और सॉफ्टवेयर परिभाषित वाहनों के लिए ऑटो उद्योग की आकांक्षाओं दोनों का त्याग किए बिना इस बढ़ते अंतर को दूर करने में सक्षम नहीं होगा। SDVerse इन समस्याओं का समाधान करता है, और पूरे उद्योग में व्यापक लाभ प्रदान करता है।''

ऑटोमोटिव ग्रेड सॉफ़्टवेयर विकास तेजी से बदल रहा है, और हम सभी को खुद से पूछने की ज़रूरत है, कि हम ग्राहकों को वास्तव में अद्वितीय विभेदित सुविधाएँ कैसे तेजी से प्राप्त करते हैं। इसका एक हिस्सा सामान्य अंतर्निहित कोड की पहचान करना है, जिसे हमारे अंतिम ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता और कम लागत के नाम पर साझा किया जा सकता है, डैन निकोलसन उपाध्यक्ष स्ट्रैटेजिक टेक्नोलॉजी इनिशिएटिव्स जनरल मोटर्स Dan Nicholson Vice President Strategic Technology Initiatives General Motors ने कहा यह पहला सॉफ़्टवेयर बाज़ार एम्बेडेड सिस्टम सॉफ़्टवेयर के लिए एक स्वतंत्र, उद्योग-संचालित वन-स्टॉप-शॉप बनाता है, जो नए नवाचारों तक पहुंच का विस्तार करता है, लागत कम करने में मदद करता है, और जीएम जैसी कंपनियों को महत्वपूर्ण सॉफ़्टवेयर को अधिक तेज़ी से लागू करने की अनुमति देता है।"

SDVerse के संभावित प्रमुख ग्राहक लाभों में शामिल हैं:

प्रयासों के दोहराव को समाप्त करके: पहले से विकसित सॉफ़्टवेयर के पुन: उपयोग को सक्षम करके, और कई ग्राहकों के माध्यम से सॉफ़्टवेयर ऑर्डर को बंडल करके पैमाने की उच्च अर्थव्यवस्थाओं की अनुमति देकर, लागत, समय और जटिलता को कम किया गया है।

सॉफ़्टवेयर की उच्च गुणवत्ता: जो पहले से ही परीक्षण और सत्यापन के बढ़े हुए चक्रों से गुजर चुकी है। इसके अतिरिक्त मुक्त-बाज़ार दृष्टिकोण प्रतिस्पर्धा के माध्यम से ग्राहक वाहन की गुणवत्ता में सुधार करता है।

बेहतर संसाधन आवंटन: जो ओईएम और आपूर्तिकर्ताओं को उन क्षेत्रों में नवाचार करने के लिए इंजीनियरिंग संसाधनों को तैनात करने की अनुमति देता है, जो ड्राइवर और यात्री अनुभवों को बेहतर और अलग करते हैं, और 'पहिए को फिर से बनाने' में लगने वाले समय को कम करते हैं।

विस्तारित ग्राहक आधार और मौजूदा आईपी के मुद्रीकरण के अवसरों के माध्यम से विक्रेताओं के लिए बेहतर राजस्व।

सॉफ्टवेयर सोर्सिंग के लिए नया दृष्टिकोण: कंपनियों को हार्डवेयर से अलग से सॉफ्टवेयर सोर्स करने की अनुमति देता है, और सॉफ्टवेयर विकास के लिए ओईएम इनसोर्सिंग का एक आकर्षक विकल्प तैयार करता है।

मैग्ना में कॉर्पोरेट आर एंड डी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोर्ज ग्रोटेंडोर्स्ट Joerg Grotendorst Senior Vice President Corporate R&D at Magna ने कहा “इस नवोन्मेषी मंच को अपनाकर हमारा लक्ष्य एक अधिक परस्पर जुड़े हुए पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है, जो ओईएम, आपूर्तिकर्ताओं और विशेष सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को सहयोग करने और अत्याधुनिक समाधान बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। SDVerse सॉफ्टवेयर विकास, बिक्री और सोर्सिंग प्रक्रियाओं में क्रांति लाने के लिए एक परिवर्तनकारी अवसर का प्रतिनिधित्व करता है, जो अंततः सॉफ्टवेयर-परिभाषित वाहन के लिए उद्योग के संक्रमण को तेज करता है।

जीएम, मैग्ना और विप्रो ने सामूहिक रूप से एसडीवर्स को डिजाइन और विकसित किया है, जिसे संस्थापक सदस्यों द्वारा सहयोगात्मक रूप से नियंत्रित किया जाएगा। वैश्विक रणनीति सलाहकार रोलैंड बर्जर ने कार्यक्रम की शुरुआत से ही परियोजना के रणनीतिक सलाहकार के रूप में काम किया है।