News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro ने अमेरिकी बीमा कंपनी Aggne का अधिग्रहण करने के लिए 66 मिलियन डॉलर का निवेश किया

Share Us

184
Wipro ने अमेरिकी बीमा कंपनी Aggne का अधिग्रहण करने के लिए 66 मिलियन डॉलर का निवेश किया
14 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने घोषणा की कि उसने बीमा और इंश्योरटेक उद्योगों की सेवा करने वाली अग्रणी परामर्श और प्रबंधित सेवा कंपनी एग्ने Aggne में महत्वपूर्ण निवेश किया।

इस निवेश के साथ विप्रो एग्ने में बहुसंख्यक शेयरधारक बन गया है, जो विप्रो को संपत्ति और हताहत (पी एंड सी) बीमा क्षेत्र में क्षमताओं और बौद्धिक संपदा (आईपी) का अत्यधिक मांग वाला और अद्वितीय सेट लाता है। विप्रो और एग्ने की संयुक्त क्षमताएं पी एंड सी क्षेत्र में ग्राहकों को उन्नत मूल्य, तेज गति से बाजार और विभेदित सेवाएं प्रदान करने में मदद करेंगी।

विप्रो लिमिटेड की अमेरिका 2 स्ट्रैटेजिक मार्केट यूनिट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पूंजी बाजार और बीमा, रितेश तालापात्रा ने कहा एग्ने की अनूठी क्षमताएं हमें बीमा क्षेत्र के तेजी से बढ़ते हिस्से में हमारे मूल्य प्रस्ताव को महत्वपूर्ण रूप से मजबूत करने की अनुमति देगी। एग्ने टीम के पास पी एंड सी बीमा क्षेत्र में गहरा और सुस्थापित अनुभव है। कार्यान्वयन के लिए उनका अद्वितीय आईपी और मॉड्यूलर दृष्टिकोण समय-समय पर बाजार में तेजी लाने में तेजी लाता है, जिससे तेजी से व्यावसायिक परिणाम और बेहतर ग्राहक संतुष्टि मिलती है। यह विप्रो के गहरे रिश्तों और वैश्विक स्तर के साथ मिलकर हमें महत्वपूर्ण तालमेल बनाने और नए विकास के अवसरों को उजागर करने में मदद करेगा।

एग्ने बीमाकर्ताओं को संचालन में बदलाव लाने, नई दक्षता लाने और इष्टतम ग्राहक अनुभव प्रदान करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। कंपनी ग्राहकों के साथ भागीदार के रूप में सहयोग करने की प्रतिबद्धता के साथ पी एंड सी बीमा उद्योग के लिए उद्योग-परिवर्तनकारी समाधान बनाने पर ध्यान केंद्रित करती है।

एग्ने की सेवाओं में आईपी-आधारित परामर्श, कार्यान्वयन और प्रबंधित सेवाएं शामिल हैं, जिसमें डक क्रीक प्लेटफॉर्म Duck Creek Platform पर एक मजबूत फोकस है, जो क्लाउड-आधारित कम-कोड उत्पादों का एक पूरा सूट है, जो पी एंड सी बीमाकर्ताओं को उत्पाद विकास को तेजी से ट्रैक करने और चल रहे नवाचार को चलाने में सक्षम बनाता है।

विप्रो लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा डोमेन और परामर्श के वैश्विक प्रमुख हरप्रीत अरोड़ा ने कहा अपने पोर्टफोलियो में एग्ने की अनूठी क्षमताओं को जोड़कर रोमांचित हैं। बीमा क्षेत्र में उनकी नवोन्मेषी, आईपी-संचालित परामर्श क्षमताएं और डक क्रीक प्लेटफॉर्म पर प्रमुख साझेदारी की स्थिति बाजार में सबसे अलग है। हमारी डोमेन विशेषज्ञता के साथ मिलकर ये क्षमताएं हमें ग्राहकों को वास्तव में एंड-टू-एंड पेशकश लाने की अनुमति देंगी जो उन्हें प्रतिस्पर्धी लाभ और ग्राहक वफादारी बढ़ाने में मदद करेगी।

डक क्रीक टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइक जैकोव्स्की ने कहा एग्ने और विप्रो के बीच साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। डक क्रीक उत्पादों को लागू करने में एग्ने की गहरी विशेषज्ञता और अनुभव, विप्रो के पैमाने, बीमा उद्योग कौशल और वैश्विक पहुंच के साथ मिलकर हमारे ग्राहकों को बहुत लाभान्वित करेगा। विप्रो का यह निवेश दो अग्रणी कंपनियों में सर्वश्रेष्ठ को एक साथ लाता है, और अग्रणी SaaS-आधारित समाधानों की तैनाती के माध्यम से बीमा उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

एग्ने डक क्रीक पारिस्थितिकी तंत्र में एक मान्यता प्राप्त नेता और प्रमुख भागीदार है। कंपनी डक क्रीक टेक्नोलॉजीज 2023 अमेरिका वैल्यू क्रिएशन पार्टनर ऑफ द ईयर पुरस्कार की प्राप्तकर्ता है।

एग्ने की सह-संस्थापक और सीईओ आशा कालीदिंडी Asha Kalidindi Co-Founder and CEO of Aggne ने कहा इस नई साझेदारी से हमारी कंपनी और हमारे वर्तमान और भविष्य के ग्राहकों के लिए पैदा होने वाले विकास के अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। विप्रो के साथ जुड़ने से हमें ग्राहकों के एक बड़े और वैश्विक समूह तक पहुंचने और बीमा क्षेत्र में हमारी उपस्थिति को गहरा करने की अनुमति मिलेगी। इसके अलावा प्रतिभा विकास के प्रति विप्रो की प्रतिबद्धता हमारे कर्मचारियों को विकास के नए अवसर प्रदान करेगी। विप्रो के पैमाने और गहरी तकनीकी क्षमताओं तक पहुंच के साथ-साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता में निवेश के साथ हम तेजी से नवाचार करने, अपनी क्षमताओं का विस्तार करने और उद्योग की उभरती जरूरतों के अनुरूप नई क्षमताओं का निर्माण करने में सक्षम होंगे। हम अपने सामने मौजूद संभावनाओं का दोहन करने और अपने ग्राहकों के लिए निरंतर विकास को बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं।

2019 में स्थापित एग्ने को संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत में टाम्पा, फ्लोरिडा और हैदराबाद, भारत में कार्यालयों के साथ शामिल किया गया है। कंपनी के भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में 230 कर्मचारी हैं।

Wipro Limited के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में लगभग 240,000 कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।