News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro और Nokia ने 5G प्राइवेट वायरलेस नेटवर्क सॉल्यूशन लॉन्च किया

Share Us

305
Wipro और Nokia ने 5G प्राइवेट वायरलेस नेटवर्क सॉल्यूशन लॉन्च किया
27 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने उद्यमों को उनके डिजिटल परिवर्तन को बढ़ाने में मदद करने के लिए नोकिया Nokia के साथ एक संयुक्त प्राइवेट वायरलेस सॉल्यूशन की घोषणा की।

यह संयुक्त समाधान उद्यमों को उनके संचालन बुनियादी ढांचे के साथ एकीकृत अधिक सुरक्षित 5G प्राइवेट वायरलेस नेटवर्क सॉल्यूशन 5G Private Wireless Network Solution प्रदान करेगा। समाधान अधिक विश्वसनीयता, गतिशीलता, कनेक्टिविटी गति, व्यावसायिक अंतर्दृष्टि तक वास्तविक समय तक पहुंच और कम विलंबता के साथ उच्च मात्रा में डेटा संसाधित करने की क्षमता लाएगा। एक समर्पित वायरलेस नेटवर्क के माध्यम से उद्यम एक एकीकृत निजी वातावरण बनाने में सक्षम होंगे जिसे वे अपने प्रदर्शन को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने और सुरक्षा जोखिमों को कम करने के लिए नियंत्रित कर सकते हैं।

यह तकनीक जो अधिक गति, विश्वसनीयता और सुरक्षा लाती है, वह उद्यमों को उन्नत एआई-संचालित स्वचालन के साथ परिचालन क्षमता में सुधार करने में सक्षम बनाएगी। यह संयुक्त समाधान प्रारंभ में विनिर्माण, ऊर्जा, उपयोगिताओं, परिवहन और खेल मनोरंजन उद्योगों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

नोकिया हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सहित नोकिया डिजिटल ऑटोमेशन क्लाउड और मॉड्यूलर प्राइवेट वायरलेस समाधान प्रदान करेगा। विप्रो इंडस्ट्री डीओटी और ओटीएनएक्सटी प्लेटफॉर्म के साथ अपने अत्याधुनिक 5जी डेफ-आई के साथ उद्यम वातावरण में प्रभावी एकीकरण के लिए मार्गदर्शन और उद्योग अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा।

विप्रो ग्राहकों की अनूठी व्यावसायिक चुनौतियों का सर्वोत्तम समाधान करने के लिए आर्किटेक्चर और डिज़ाइन विकसित करेगा, और साथ ही व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एंड-टू-एंड नेटवर्क को लागू और प्रबंधित करेगा।

विप्रो फुलस्ट्राइड क्लाउड के वैश्विक प्रमुख जो डेबेकर Jo Debecker Global Head of Wipro FullStride Cloud ने कहा "आज की डिजिटल दुनिया में डेटा प्रोसेसिंग, पहुंच और सुरक्षा अनिवार्य है। पारंपरिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाया जा रहा है, और प्रदर्शन व्यावसायिक मूल्य को प्रभावित कर रहा है, और कुछ मामलों में उभरते क्षेत्रों के माध्यम से मानव जीवन पर असर पड़ रहा है। इस महत्वपूर्ण व्यावसायिक आवश्यकता को पूरा करने के लिए नोकिया के साथ साझेदारी करने और उद्यमों के लिए गति से डिजिटलीकरण करने और अपनी महत्वाकांक्षाओं को साकार करने के लिए वास्तविक समय की अंतर्दृष्टि तक पहुंचने के लिए वायरलेस निजी नेटवर्क का लाभ उठाने का एक तरीका बनाने पर गर्व है। नोकिया के संयोजन से विप्रो के रणनीतिक व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और कनेक्टिविटी क्षमताओं के साथ नेटवर्क विशेषज्ञता, हम प्रभावशाली परिवर्तन और मूल्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के वादे को सक्षम कर रहे हैं।"

नोकिया के एंटरप्राइज कैंपस एज सॉल्यूशंस के उपाध्यक्ष स्टीफ़न लिटजेंस Stephan Litjens Vice President of Enterprise Campus Edge Solutions Nokia ने कहा डिजिटल परिवर्तन एंटरप्राइज़ एजेंडे में सबसे ऊपर है, और इसे सक्षम करना नोकिया में हम जो कुछ भी करते हैं उसके पीछे प्रेरक शक्ति है। हम विप्रो जैसी कंपनी के साथ काम करके प्रसन्न हैं। एक निजी सुरक्षित 5G नेटवर्क समाधान प्रदान करने के लिए उस दृष्टिकोण को साझा करता है, जो उद्यमों के संचालन बुनियादी ढांचे में सहजता से एकीकृत होता है, और उनके डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाता है। विप्रो के साथ यह साझेदारी विभिन्न क्षेत्रों में व्यवसायों को बेहतर कनेक्टिविटी और एआई-संचालित परिचालन दक्षता का अनुभव करने में मदद करने के लिए नई क्षमताओं को अनलॉक करेगी।

यह विप्रो इंजीनियरिंग एज की निजी 5जी पेशकश यात्रा में एक बड़ा कदम है, जो दिखाता है, कि कैसे विप्रो अगली पीढ़ी की तकनीक के साथ नवाचार और कनेक्टिविटी में सबसे आगे बनी हुई है। संयुक्त विप्रो 5जी डेफ-आई, ओटीएनएक्सटी और इंडस्ट्री डीओटी प्लेटफॉर्म एक दूसरे से जुड़ेंगे। आईटी, ओटी और नोकिया निजी नेटवर्क कनेक्टिविटी हमारे ग्राहकों को एंड-टू-एंड सुरक्षित बिजनेस ऑपरेशन समाधान प्रदान करती है। नोकिया के साथ मिलकर काम करते हुए हम बाजार में अपने ग्राहकों के लिए नवाचार को बढ़ावा देने के लिए उत्साहित हैं, लूर्डेस चार्ल्स उपाध्यक्ष 5जी कनेक्टिविटी सर्विसेज विप्रो इंजीनियरिंग एज Lourdes Charles Vice President 5G Connectivity Services Wipro Engineering Edge ने कहा।