Windows 12 हो सकता है पेश, डेवलपमेंट पर काम कर रहा माइक्रोसॉफ्ट

Share Us

514
Windows 12 हो सकता है पेश, डेवलपमेंट पर काम कर रहा माइक्रोसॉफ्ट
18 Jul 2022
min read

News Synopsis

टेक दुनिया Tech World के दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट Microsoft ने नए विंडोज New Windows को लेकर उसके डेवलपमेंट Development पर काम करना शुरू कर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने थ्री ईयर साइकिल Three Year Cycle की तर्ज पर ही कायम रहेगा और 2024 में नए विंडोज एडिशन New Windows Editions को जारी कर सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट के पुराने नाम ट्रेंड के अनुसार इस नए विंडोज एडिशन का नाम विंडोज-12 Windows-12 होगा। रिपोर्ट की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट अपने मौजूदा विंडोज वर्जन में भी नए फीचर्स New Features को जोड़ेगा। कंपनी ने हाल ही में विंडोज 11 के लिए नए अपडेट 22H2 को पूरा किया है, जो सितंबर या अक्टूबर में यूजर्स को दिया जा सकता है। विंडोज सेंट्रल Windows Central की एक रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट अब हर तीन साल में विंडोज के प्रमुख एडिशन को जारी करने की योजना पर काम कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज का अगला मेन एडिशन विंडोज-12 Windows-12 को 2024 में जारी कर सकता है। कंपनी ने कथित तौर पर विंडोज 11 के 2023 वर्जन का काम पूरा कर लिया है, जिसका कोडनेम 'सन वैली 3' 'Sun Valley 3 है। एक साल पहले ही माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की थी कि वह विंडोज 11 के लिए एक प्रमुख फीचर अपडेट जारी करने की योजना बना रहा है। अब जल्द ही इसका अपडेट Update भी देखने को मिल सकता है। 

TWN In-Focus