इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क का प्रस्ताव पेश करेंगे- पीयूष गोयल

Share Us

378
इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क का प्रस्ताव पेश करेंगे- पीयूष गोयल
09 Sep 2022
min read

News Synopsis

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल Union Minister Piyush Goyal ने अपने अमेरिका दौरे US Visit पर जानकारी देते हुए कहा है कि इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क Indo-Pacific Economic Framework का प्रस्ताव संसद में पेश करेंगे केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि भारत अपने राष्ट्रीय हितों के विभिन्न पहलुओं को देखते हुए फैसले लेगा। इस दौरान गोयल ने कहा कि भारत अमेरिकी कंपनियों  US Companies को प्रोद्योगिकी सेवाओं Technology Services का एक बड़ा प्रदाता देश है।

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान शुक्रवार को कहा है कि एक मजबूत इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क फाॅर प्रास्पेरिटी (IPF) का प्रस्ताव जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि भारत अपने राष्ट्रीय हितों के विभिन्न पहलुओं को देखते हुए फैसले लेगा। इस दौरान गोयल ने कहा कि भारत अमेरिकी कंपनियों को प्रोद्योगिकी सेवाओं का एक बड़ा प्रदाता देश है और जल्द ही संसद में मजबूत ढांचा पेश करने का प्रस्ताव किया जा रहा है।

लांस एजिल्स में पीयूष गोयल ने कहा कि भारत उच्च स्तर की डेटा गोपनियता Data Privacy सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक और समकालीन कानूनों Modern and Contemporary Laws की अवधारणा पर काम कर रहा है। जल्द ही उन्हें लागू किया जाएगा।