News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

सारे टिकट कहां गए? क्रिकेट प्रेमियों में मचा हड़कंप

Share Us

252
सारे टिकट कहां गए? क्रिकेट प्रेमियों में मचा हड़कंप
07 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

अहमदाबाद Ahmedabad के नरेंद्र मोदी स्टेडियम Narendra Modi Stadium में 132,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। भारत-ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई), भारत-अफगानिस्तान (नई दिल्ली) और भारत-बांग्लादेश (पुणे) मैचों के लिए 10,000 से कम टिकटों की बिक्री हुई। 15,000 से कम टिकट ऑनलाइन उपलब्ध थे।

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद Former Cricketer Venkatesh Prasad ने सोमवार को एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया, "मैं बीसीसीआई BCCI से विश्व कप टिकट प्रणाली में अधिक पारदर्शिता रखने और प्रशंसकों को हल्के में नहीं लेने का आग्रह करता हूं। निश्चित रूप से अहमदाबाद जैसे स्टेडियम में एक #IndvsPak मैच के लिए बेचे गए 8,500 से अधिक टिकट उपलब्ध होने की आवश्यकता होती है, जब क्षमता एक लाख + हो। इसी तरह अन्य सभी मैचों के लिए प्रशंसकों के लिए एक बड़ा हिस्सा होना चाहिए। यह अधिक संतोषजनक होगा अगर कट्टर प्रशंसक को खुश रखा जाए और कॉर्पोरेट्स और सदस्यों Corporates and Members के लिए एक बड़ा हिस्सा आरक्षित करने के बजाय इस अवसर से वंचित न किया जाए।

बीसीसीआई को कुछ टिकट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और कुछ राज्य क्रिकेट संघों को आवंटित करने होंगे। आमतौर पर कुछ टिकट ऑफलाइन भी बेचे जाते हैं। इस बार आवंटन और ऑफ़लाइन आवंटन पर कोई पारदर्शिता नहीं है।

इस बारे में बीसीसीआई को भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं मिला जबकि आईसीसी प्रवक्ता ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि टिकट पूरी तरह से मेजबान देश के पास है।

अभी तक कई शहरों में होने वाले विश्व कप के बड़े मैचों के टिकट व्यावहारिक रूप से उपलब्ध नहीं हैं, और ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म Online Ticketing Platform पर इनकी बिक्री होने की सूचना है। कि लोग उन्हें काले रंग में खरीदने के लिए टिकट की कीमत का 2-3 गुना खर्च करने के लिए तैयार हैं।

यहां तक कि मास्टरकार्ड इंक जिसने आईसीसी के साथ साझेदारी की है, और प्री-सेल में सीमित टिकटों की पेशकश की है, और ज्यादा टिकट नहीं मिले हैं, जिसके कारण भुगतान कंपनी को अपने ग्राहकों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

एक्स पर अपने पोस्ट में फर्म ने पिछले हफ्ते लिखा: "हमारे देश में क्रिकेट के लिए प्यार हमेशा अद्वितीय रहा है, और पिछले कुछ दिनों में यह अलग नहीं रहा है, क्योंकि कई मिलियन प्रशंसकों ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीमित टिकट पाने के लिए बुकमायशो पर लॉग इन किया है। कि सभी प्रशंसकों के पास एक आसान समय नहीं था, टिकट बुक करने के प्रयास में कतारों और अंततः दिल टूटने का अनुभव करना। भारत जैसे देश में जो क्रिकेट के बारे में गहराई से भावुक है, मांग हमेशा बड़े पैमाने पर होती है, क्योंकि बड़ी संख्या में प्रशंसक टिकट बुक करने की कोशिश करते हैं, जिसमें कतार स्वाभाविक रूप से लंबी होती है। क्रिकेट के इस महासमर तक पहुंचने के लिए हमेशा समय के साथ होड़ लगी रहती है, लेकिन हम आपको टिकट हासिल करने के लिए लड़ने का मौका देने का प्रयास कर रहे हैं।