News In Brief Auto
News In Brief Auto

फ्यूचरिस्टिक' इलेक्ट्रिक Honda Activa कब होगा लांच!, जानें डिटेल्स 

Share Us

474
फ्यूचरिस्टिक' इलेक्ट्रिक Honda Activa कब होगा लांच!, जानें डिटेल्स 
13 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India में ईधन महंगा Fuel Expensive होने के बाद से इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है। जिस वजह से अब स्टार्टअप के साथ-साथ दिग्गज कंपनियां भी इस मार्केट में जल्द से जल्द एंट्री करने की योजना पर काम कर रही हैं। फोर व्हीलर की तुलना में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट Electric Two-Wheeler Market में ज्यादा हलचल देखने को मिल रही है। अब, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया Honda Motorcycles & Scooters India (HMSI) ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती मांग देखते हुए 2023 की शुरुआत तक इस सेगमेंट में उतरने का फैसला लिया है। HMSI देश की दूसरे सबसे बड़े टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Two-Wheeler Manufacturers है।

ET Auto की मानें तो, HMSI ने यह साफ कर दिया है कि अगले साल, यानी कि 2023 में कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। नाम लिए बिना यह भी कहा गया है कि अपकमिंग Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर Upcoming Honda Electric Scooters कंपनी के बेहद लोकप्रिय Activa स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार के रूप में होगा। गौर करने वाली बात ये है कि Activa भारत में होंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है।

वहीं HMSI के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट और सीईओ President & CEO, अत्सुशी ओगाटा Atsushi Ogata ने कहा है कि प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी Product & Technology के लिए, एचएमएसआई होंडा मोटरसाइकिल, जापान के इंजीनियरों Japanese Engineers के सहयोग से एक टीम बनाने की प्रक्रिया में है, जो कंपनी को भारतीय आवश्यकताओं के अनुरूप इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए मुख्य टेक्नोलॉजी और प्लेटफार्मों Technology and platforms को विकसित करने में मदद करेगी।