News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

WhatsApp जल्द ही आपकी प्रोफाइल की जानकारी चैट में दिखाएगा

Share Us

285
WhatsApp जल्द ही आपकी प्रोफाइल की जानकारी चैट में दिखाएगा
25 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

मेटा Meta के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप WhatsApp अपने लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को और अधिक आधुनिक अनुभव के साथ नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए चैट के दौरान प्रोफाइल जानकारी Profile Information देखना आसान हो जाएगा।

WABetaInfo के अनुसार एंड्रॉइड व्हाट्सएप बीटा अपडेट इस एन्हांसमेंट को संपर्क ऑफ़लाइन होने पर भी बातचीत के भीतर प्रोफ़ाइल विवरण प्रदर्शित करने की अनुमति देता है।

WABetaInfo ने कहा 'एंड्रॉइड 2.23.25.11 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा के लिए धन्यवाद, जो Google Play Store पर उपलब्ध है, कि व्हाट्सएप हमारी बातचीत में प्रोफ़ाइल जानकारी दिखाने पर काम कर रहा है।'

इस परिवर्तन को उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया के रूप में देखा जाता है, कई लोगों ने प्रोफ़ाइल जानकारी की बेहतर दृश्यता की आवश्यकता व्यक्त की है। और आगामी सुविधा जो वर्तमान में विकास में है, उपयोगकर्ताओं को सीधे चैट के भीतर प्रोफ़ाइल विवरण देखने की अनुमति देती है, जो चैट जानकारी स्क्रीन पर नेविगेट करने की आवश्यकता को समाप्त करती है।

यह त्वरित पहुंच विशेष रूप से तब उपयोगी हो जाती है, जब किसी ने अपनी प्रोफ़ाइल जानकारी अपडेट Profile Information Update की हो, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि बातचीत में शामिल अन्य लोगों को किसी भी बदलाव के बारे में तुरंत सूचित किया जा सके। कि दृश्यता उपयोगकर्ता की गोपनीयता सेटिंग्स के अधीन होगी।

इसके अलावा व्हाट्सएप एक नई सुविधा पेश करने की योजना बना रहा है, जो चैनल मालिकों को अपने निलंबित चैनलों की समीक्षा का अनुरोध करने में सक्षम बनाता है। यह सुविधा प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता लाने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिससे चैनल मालिकों को स्पष्टीकरण मांगने और संभावित उल्लंघनों को अधिक प्रभावी ढंग से संबोधित करने की अनुमति मिलती है।

जानकारी की यह अतिरिक्त परत न केवल समीक्षा प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करती है, बल्कि व्हाट्सएप चैनल मालिकों के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि भी प्रदान करती है, जो त्वरित और अधिक सटीक मूल्यांकन को सक्षम बनाती है। ये सुविधाएँ अभी भी विकास में हैं, उपयोगकर्ता भविष्य में व्हाट्सएप ऐप अपडेट में इनके शामिल होने की उम्मीद कर सकते हैं।

मेटा के सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg CEO and Founder of Meta ने कहा कि व्हाट्सएप चैनल अब 500 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का दावा करते हैं। कि उपयोगकर्ताओं द्वारा फ़ॉलो किए जाने वाले संगठनों, व्यक्तियों और टीमों के अपडेट इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म पर इस सुविधा का हिस्सा होंगे।

TWN In-Focus