व्हाट्सएप जल्द ही एचडी फोटो फीचर रोल आउट करेगा

Share Us

669
व्हाट्सएप जल्द ही एचडी फोटो फीचर रोल आउट करेगा
10 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

मेटा प्लेटफॉर्म्स के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एचडी फोटोज नाम से एक नया फीचर पेश किया है। इस सुविधा के साथ उपयोगकर्ता अब अपने मूल आयामों से समझौता किए बिना उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां भेज सकते हैं।

इसका मकसद यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर बेहतर क्वालिटी की फोटो शेयर करना आसान बनाना है। हालांकि व्हाट्सएप एचडी फोटो सुविधा Whatsapp HD Photo Feature अभी तक सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है, बीटा टेस्टर जल्द ही एक नए विकल्प तक पहुंच सकते हैं, जो उन्हें फोटो गुणवत्ता का प्रबंधन करने की अनुमति देता है, जैसा कि WABetainfo द्वारा घोषित किया गया है।

आमतौर पर जब उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर फोटो साझा करते हैं, तो छवि गुणवत्ता प्रभावित होती है। यह साझा करते समय छवि के पिक्सेल और आकार में परिवर्तन के कारण होता है। हालाँकि नया एचडी फीचर New HD Feature इस समस्या को हल कर देगा। व्हाट्सएप एचडी फोटो फीचर के उपयोगकर्ता अब फोटो के लिए एचडी गुणवत्ता और मानक गुणवत्ता HD Quality and Standard Quality के बीच चयन कर सकते हैं।

जो उपयोगकर्ता छवि गुणवत्ता बनाए रखना चाहते हैं, उन्हें तस्वीरें भेजने से पहले एचडी गुणवत्ता विकल्प का चयन करना होगा। एचडी गुणवत्ता सुविधा HD Quality Feature का उपयोग करके प्राप्तकर्ता के साथ साझा किए जाने के बाद फोटो को एचडी के रूप में टैग किया जाएगा। यह जानकारी प्राप्तकर्ता को यह समझने में भी मदद करती है, कि इस सुविधा का उपयोग करके कोई फ़ोटो कब भेजी जाती है।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह नया फ़ंक्शन मूल छवि New Function Original Image के आयाम को संरक्षित कर सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, कि आप फ़ोटो को उनकी मूल गुणवत्ता में भेज सकते हैं। वॉट्सऐप बीटा न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, कि इमेज पर लाइट कंप्रेशन Light Compression on Image अभी भी लागू है।

व्हाट्सएप का यह नया अपडेट आपकी बातचीत के भीतर फोटो साझा करने तक सीमित है। आप इस सुविधा का उपयोग करके वीडियो नहीं भेज सकते हैं, और जैसा कि पहले किया गया था, उच्च-गुणवत्ता वाले वीडियो केवल दस्तावेज़ों के रूप में भेजे जा सकते हैं। यह नया फीचर स्टेटस अपडेट New Feature Status Update के जरिए इमेज शेयर करने में भी असमर्थ है।

द क्विंट की एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड बीटा टेस्टर जो व्हाट्सएप के सबसे नए संस्करण को डाउनलोड करते हैं, वे एचडी छवियों को साझा करने में सक्षम होंगे, जबकि आईओएस बीटा टेस्टर टेस्टफ्लाइट ऐप iOS Beta Tester TestFlight App से व्हाट्सएप बीटा के नवीनतम संस्करण को इंस्टॉल करके ऐसा कर सकते हैं। यह सुविधा आने वाले हफ्तों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

व्हाट्सएप के एचडी फोटो-भेजने की सुविधा का शुभारंभ WhatsApp Launches HD Photo-Sending Feature उपयोगकर्ताओं के लिए दृश्य अनुभव को बेहतर बनाने और उन्हें उच्च-गुणवत्ता वाली तस्वीरों के लिए एक विकल्प प्रदान करने का प्रयास करता है।

TWN Exclusive