News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

व्हाट्सएप जल्द ही नया ऑडियो कॉल बार फीचर जारी करेगा

Share Us

122
व्हाट्सएप जल्द ही नया ऑडियो कॉल बार फीचर जारी करेगा
09 May 2024
8 min read

News Synopsis

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप WhatsApp एक नया ऑडियो कॉल बार फीचर लॉन्च करेगा जो वर्तमान में चुनिंदा एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। चुनिंदा बीटा परीक्षक वर्तमान में ऐप के भीतर आउटगोइंग ऑडियो कॉल की निगरानी के लिए डिज़ाइन की गई सुविधा की खोज कर रहे हैं।

नया ऑडियो कॉल बार फीचर कैसे काम करता है?

जब यूजर्स कॉल को छोटा करते हैं, तो उन्हें इंटरफ़ेस के टॉप पर स्थित एक पुन: डिज़ाइन किए गए कॉल बार का सामना करना पड़ता है, जो आउटगोइंग कॉल का बेहतर प्रबंधन प्रदान करता है। पहले यूजर्स को कॉल को दोबारा दर्ज करने के लिए हरे स्टेटस बार पर टैप करना पड़ता था। लेकिन नए कॉल बार के आने से यूजर्स अब आसानी से कॉल को म्यूट कर सकते हैं, या सीधे समाप्त कर सकते हैं, जिससे कॉल स्क्रीन पर वापस नेविगेट करने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

मॉडर्न इंटरफ़ेस बेहतर दृश्यता और विशिष्टता के लिए स्क्रीन के टॉप पर स्थित संशोधित बटनों के साथ-साथ कॉल नेविगेशन में भ्रम को कम करने के उद्देश्य से एक नया न्यूनतम बटन पेश करता है।

WABetaInfo ने कहा “नए कॉल बार की शुरूआत यूजर्स  के लिए महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करती है, क्योंकि यह यूजर्स को आउटगोइंग कॉल को आसानी से प्रबंधित करने की अनुमति देकर मल्टीटास्किंग क्षमताओं को बढ़ाता है। इसका मतलब है, कि यूजर्स कॉल बार के लिए अधिक मॉडर्न इंटरफ़ेस के साथ प्रयोग करते हुए कुछ कॉल नियंत्रणों तक त्वरित पहुंच रखते हुए ऐप के भीतर अन्य कार्यों या वार्तालापों को जारी रख सकते हैं।

व्हाट्सएप ने ज़ूम कंट्रोल फीचर जारी किया है:

इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप आईओएस बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए कैमरे के लिए एक ज़ूम नियंत्रण सुविधा शुरू कर रहा है। एक नया बटन जोड़ा गया है, जो यूजर्स को रिकॉर्डिंग के दौरान ज़ूम स्तर को आसानी से समायोजित करने में सक्षम बनाता है, जिससे सटीकता के साथ फोटो और वीडियो सामग्री बनाने की उनकी क्षमता बढ़ जाती है। यह कैमरा ज़ूम फीचर व्हाट्सएप के अपडेट वर्जन 24.9.10.75 में उपलब्ध है।

व्हाट्सएप समुदाय के सदस्य ईवेंट बना सकते हैं:

पिछले हफ्ते मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने घोषणा की कि व्हाट्सएप समुदाय के सदस्यों के पास अब अपने समूहों के भीतर कार्यक्रम बनाने और व्यवस्थापक घोषणाओं का जवाब देने की क्षमता है। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि समूहों के लिए इवेंट निर्माण विकल्प की शुरूआत का उद्देश्य ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों तरह की सभाओं को सुविधाजनक बनाना है।

सामुदायिक घोषणा समूहों में "व्यवस्थापक घोषणाओं का उत्तर दें" फीचर के बारे में, जुकरबर्ग ने कहा कि यह व्यवस्थापकों को समूह के सदस्यों से प्रतिक्रिया एकत्र करने में सक्षम बनाने में मदद करेगा।