News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

WhatsApp जल्द ही यूजर्स को इंस्टाग्राम पर स्टेटस शेयर करने की अनुमति देगा

Share Us

357
WhatsApp जल्द ही यूजर्स को इंस्टाग्राम पर स्टेटस शेयर करने की अनुमति देगा
04 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp उपयोगकर्ताओं को ऐप छोड़े बिना फेसबुक स्टोरी Facebook Story के रूप में ऐप पर अपना स्टेटस शेयर करने की सुविधा देगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार मैसेज शेयरिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान में एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप स्टेटस को इंस्टाग्राम स्टोरी के रूप में भी शेयर करने देगा। यह फीचर एंड्रॉइड 2.23.25.20 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा पर देखा गया था, जो Google Play Store पर उपलब्ध है।

इंस्टाग्राम पर व्हाट्सएप स्टेटस शेयर करें:

यह फीचर स्टेटस प्राइवेसी कैटेगरी में उपलब्ध होगा। आपको बस स्टेटस या अपडेट्स टैब पर जाना है, ऊपरी दाएं कोने में तीन क्षैतिज बिंदुओं पर टैप करना है, और स्टेटस प्राइवेसी पर जाना है। यदि आप चाहते हैं, कि आपका व्हाट्सएप स्टेटस स्वचालित रूप से इंस्टाग्राम पर साझा हो जाए, तो अपना अकाउंट सेट करने के लिए "इंस्टाग्राम" विकल्प चुनें और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

यह फीचर यूजर्स को एक ही स्टेटस को अलग-अलग ऐप्स पर अलग-अलग अपलोड करने की परेशानी से बचाएगा। कि यह सुविधा अभी विकास के अधीन है, कि इसे एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए आगामी अपडेट में पेश किया जाएगा।

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता नाम खोज:

मेटा Meta के स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म आपको उनके उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करके ऐप पर उपयोगकर्ताओं को खोजने की अनुमति दे सकता है। यह उपयोगकर्ताओं को वास्तव में फ़ोन नंबर बताए बिना ऐप पर लोगों से जुड़ने की अनुमति देगा। कोई भी बस खोज बार में उपयोगकर्ता नाम टाइप कर सकता है, और संबंधित उपयोगकर्ता के साथ चैट कर सकता है। इससे उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी गुमनामी बनाए रखने की अनुमति मिलेगी, यदि वे बहुत अधिक खुलासा नहीं करना चाहते हैं।

विशेष रूप से सभी उपयोगकर्ताओं के पास जब चाहें अपना उपयोगकर्ता नाम बदलने की क्षमता होती है। यह सुविधा अभी विकास के अधीन है, लेकिन जल्द ही एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जाएगी।

उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम पर स्टेटस अपडेट शेयर करने की अनुमति देने के लिए एक सुविधा को एकीकृत करने से कई फायदे मिल सकते हैं, जिनमें समय की बचत प्रमुख है। और वास्तव में उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को सीधे इंस्टाग्राम पर साझा करने की अनुमति देने से कई प्लेटफार्मों पर उनके स्टेटस को अपडेट करने की प्रक्रिया बढ़ जाती है।

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर अलग-अलग अपडेट बनाने और पोस्ट करने के बजाय उपयोगकर्ता एक ही चरण में कार्रवाई को अंजाम दे सकेंगे। इस एकीकरण से प्राप्त दक्षता उपयोगकर्ताओं को दोनों प्लेटफार्मों पर अपने दर्शकों के साथ अधिक सहजता से जुड़ने की अनुमति देगी।

यूजर प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर Secret Code Feature पेश किया है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ने के लिए विशेष रूप से लॉक की गई चैट पर एक अद्वितीय पासवर्ड डालने की अनुमति देती है। ये चैट ऐप पर तभी दिखाई देंगी, जब आप सर्च बार में उनके लिए पासवर्ड डालेंगे।

TWN Special