News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को स्टेटस में एचडी वीडियो, फोटो पोस्ट करने की अनुमति देगा

Share Us

503
व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को स्टेटस में एचडी वीडियो, फोटो पोस्ट करने की अनुमति देगा
09 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

एंड्रॉइड अपडेट के लिए नवीनतम बीटा के माध्यम से व्हाट्सएप स्टेटस WhatsApp Status को बहुत जरूरी सुविधा मिल रही है। WABetaInfo के अनुसार मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने प्ले स्टोर Play Store पर एंड्रॉइड 2.23.26.3 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा जमा कर दिया है। इस अपडेट से पता चलता है, कि उपयोगकर्ता अपने मूल आयाम और रिज़ॉल्यूशन को संरक्षित करके एचडी गुणवत्ता में व्हाट्सएप स्टेटस पर फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे।

यह सुविधा अभी विकास के अधीन है, और बीटा परीक्षकों के लिए तैयार नहीं है। लेकिन यह देखते हुए कि यह परीक्षण के अधीन है,कि यह सुविधा बहुत जल्द सार्वजनिक रूप से शुरू हो जाएगी।

व्हाट्सएप स्टेटस को जल्द ही हाई-डेफिनिशन ट्रीटमेंट मिलेगा:

जैसा कि आप ऊपर स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, उपयोगकर्ता जल्द ही अपने संपर्कों के लिए एचडी व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट कर पाएंगे। और विशेष रूप से जबकि व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म Android and iOS Platforms पर चैट में एचडी मीडिया शेयरिंग की शुरुआत की है, व्हाट्सएप स्टेटस अभी भी मीडिया को भारी रूप से संपीड़ित कर रहा था। कि भले ही उपयोगकर्ता अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर 4K या उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरें पोस्ट कर रहे हों, लेकिन यह उनकी संपर्क सूची में दानेदार और धुंधली दिखाई देती है। और व्यक्तिगत चैट में उच्च-रिज़ॉल्यूशन मीडिया को सहेजने और इसे स्टेटस पर अग्रेषित करने का एक समाधान है, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता है।

व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप स्टेटस में एचडी मीडिया पोस्ट HD Media Post in Whatsapp Status करने के लिए मूल समर्थन ला रहा है। और समर्थित उच्च-रिज़ॉल्यूशन मीडिया फ़ाइलों को अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर पोस्ट करते समय उपयोगकर्ताओं को शीर्ष पर वही एचडी टॉगल दिखाई देगा जैसा कि वे एचडी मीडिया साझा करते समय देखते हैं।

उपयोगकर्ताओं को पोस्ट करने के लिए एचडी बटन पर टैप करना होगा और उच्च रिज़ॉल्यूशन का चयन करना होगा। कि यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है, और आने वाले महीनों में इसे बीटा टेस्टर्स और सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।

व्हाट्सएप WhatsApp ने हाल ही में मूल गुणवत्ता को संरक्षित करने के लिए मीडिया फ़ाइलों को दस्तावेज़ के रूप में भेजने की क्षमता शुरू की है। पहले iOS उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के लिए उपलब्ध होने के बाद यह सुविधा वैश्विक स्तर पर सभी के लिए शुरू की गई थी। इसके अतिरिक्त मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने वीडियो और संगीत ऑडियो साझा करने की क्षमता जोड़कर व्हाट्सएप वीडियो कॉल में भी सुधार किया। जब उपयोगकर्ता वीडियो कॉल पर स्क्रीन शेयरिंग के दौरान संगीत या वीडियो चलाते हैं, तो एक गहन अनुभव के लिए ऑडियो सभी प्रतिभागियों के साथ साझा किया जाएगा।

TWN Opinion