व्हाट्सएप जल्द ही एंड्रॉइड बीटा पर मेटा क्वेस्ट के लिए समर्थन जोड़ेगा: रिपोर्ट

Share Us

348
व्हाट्सएप जल्द ही एंड्रॉइड बीटा पर मेटा क्वेस्ट के लिए समर्थन जोड़ेगा: रिपोर्ट
19 Jun 2023
min read

News Synopsis

WhatsApp सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp Most Popular Instant Messaging App में से एक है। ऐप अनुभव को बढ़ाने के लिए प्लेटफ़ॉर्म अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएँ लाता रहता है। अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Instant Messaging App जल्द ही मेटा क्वेस्ट के लिए सपोर्ट पेश कर सकता है।

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक लिंक्ड डिवाइस के रूप में एंड्रॉइड बीटा पर मेटा क्वेस्ट संगतता जोड़ने के लिए काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया कि मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट को मेटा क्वेस्ट डिवाइस से लिंक करना संभव होगा क्योंकि ऐप के भविष्य के अपडेट में इसे आधिकारिक लिंक्ड डिवाइस के रूप में मान्यता दी गई है।

फीचर को एंड्रॉइड 2.23.12.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा Whatsapp Beta के माध्यम से देखा गया था।

चूंकि यह सुविधा वर्तमान में व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं है, कुछ उपयोगकर्ताओं ने पहले ही व्हाट्सएप को वर्चुअल रियलिटी डिवाइस पर इंस्टाल Install on Virtual Reality Device करने का प्रयास किया है। नई सुविधा के साथ मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट को मूल रूप से मेटा क्वेस्ट डिवाइस से जोड़ना संभव होगा।

आगामी व्हाट्सएप फीचर वर्तमान में विकास के अधीन है, और एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में बीटा टेस्टर्स Beta Testers in Updates के लिए जारी किए जाने की संभावना है।

व्हाट्सएप ने वीडियो कॉल के लिए एक स्क्रीन-शेयरिंग सुविधा Screen-Sharing Feature शुरू कर दी है। WaBetaInfo के मुताबिक यह कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने iOS 23.12.0.74 के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा को TestFlight ऐप से इंस्टॉल किया है। यह सुविधा व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को कॉल पर सभी के साथ अपनी स्क्रीन की सामग्री साझा करने की अनुमति देती है। इस सुविधा का उपयोग करते समय सूचनाओं सहित स्क्रीन पर सब कुछ रिकॉर्ड किया जाएगा और वर्तमान में वीडियो कॉल से जुड़े लोगों के साथ साझा किया जाएगा। इस मामले में अनपेक्षित सूचनाओं से बचने के लिए "डू नॉट डिस्टर्ब" मोड को सक्षम करने का सुझाव दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार यह सुविधा आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जाएगी।