News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp जल्द लांच करेगा डबल वेरिफिकेशन फीचर

Share Us

531
WhatsApp जल्द लांच करेगा डबल वेरिफिकेशन फीचर
08 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp अपने यूजर्स Users के लिए कुछ ना कुछ अपडेट लाता रहता है। इसी क्रम में वॉट्सऐप एक और फीचर लाया है। इस फीचर का नाम डबल वेरिफिकेशन Double Verification है। ये फीचर यूजर द्वारा लॉगिन प्रक्रिया Login Process को सुरक्षित बनाए रखने के लिए है। अभी ये फीचर अंडर डेवलपमेंट Under Development है और मेटा डबल वेरिफिकेशन कोड फीचर पर काम कर रहा है।

आपको बता दें कि WhatApp Security Feature को लेकर लगातार सवाल उठते रहते हैं, लेकिन मेटा की तरफ से हमेशा कहा जाता रहा है कि यूजर्स की गोपनीय जानकारी Confidential Information हमेशा सुरक्षित हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप लगातार यूजर प्राइवेसी को सुरक्षित बनाए रखने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। 

यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए होगा। इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए WAbetainfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आने वाले टाइम में यूजर्स जब वॉट्सऐप अकाउंट WhatsApp Account को एक से ज्यादा बार डिवाइस पर लॉगिन करेंगे तो उन्हें 6 अंकों का एक कोड मिलेगा और जब यह कोड आप डिवाइस में डालेंगे तभी आपका अकाउंट डिवाइस में चल पाएगा। 

अगर आप वॉट्सऐप का यूज करते होंगें तो आपको पता होगा कि कंपनी अभी तक एक से ज्यादा डिवाइस लॉगिन करते वक्त किसी तरह का वेरिफिकेशन कोड यूजर्स को मुहैया नहीं कर रही थी। आने वाले महीनों में अब ये कोड मिलेगा, इससे यूजर्स की प्राइवेसी और मजबूत होगी। आपको बता दें कि WhatsApp की स्थापना 2009 में ब्रायन एक्टन Brian Acton और याहू के पूर्व कर्मचारी जान कौम Yahoo employee Jan Koum ने की थी।