WhatsApp: व्हाट्सएप के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

Share Us

526
WhatsApp: व्हाट्सएप के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, जानें वजह
16 Nov 2022
min read

News Synopsis

WhatsApp: मंगलवार को दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप whatsapp के इंडिया हेड अभिजीत बोस abhijit bose ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अभिजीत के साथ मेटा इंडिया meta india के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल rajeev agarwal ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है। इन दोनों के अचानक इस्तीफों resignation के बाद कंपनी ने भारत में व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक director of whatsapp public policy शिवनाथ ठुकराल shivnath thukral को भारत में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म के लिए पब्लिक पॉलिसी निदेशक बनाया है।

गौर करने वाली बात ये है कि मेटा ने अपनी कंपनी में छंटनी की घोषणा के एक हफ्ते के अंदर ही दुनियाभर में लगभग 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी छंटनी थी। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में ही भारत में मेटा प्रमुख अजीत मोहन meta head ajit mohan ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वह मेटा के प्रतिद्वंद्वी स्नैपचैट snapchat में शामिल हुए हैं। व्हाट्सएप हेड विल कैथकार्ट whatsapp head will cathcart ने इस्तीफे पर जानकारी देते हुए कहा, मैं भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में अभिजीत बोस के जबरदस्त योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।

उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सर्विस प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है। व्हाट्सएप देश के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल परिवर्तन digital transformation को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि बोस के पद पर जल्दी ही नियुक्ति की जाएगी। जबकि राजीव अग्रवाल के इस्तीफे के बाद कंपनी ने एक बयान में कहा कि राजीव अग्रवाल ने नए अवसर के लिए पद छोड़ने का फैसला किया है।

पिछले एक साल में, उन्होंने देश में डिजिटल समावेशन को बढ़ावा देने के लिए यूजर्स-सुरक्षा users-security, गोपनीयता privacy और GOAL जैसे कार्यक्रमों को बढ़ाने के क्षेत्र में हमारी नीति-आधारित पहल का नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह महत्वपूर्ण नीति और नियामक हितधारकों के साथ सक्रिय जुड़ाव का नेतृत्व कर रहे हैं।