News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp यूज़र्स अब 2 दिन पुराने मैसेज को भी कर सकेंगे डिलीट

Share Us

328
WhatsApp यूज़र्स अब 2 दिन पुराने मैसेज को भी कर सकेंगे डिलीट
04 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप WhatsApp ने लेटेस्ट बीटा Latest Beta 2.22.15.8 के कुछ यूज़र्स के लिए मैसेज डिलीट करने की लिमिट Message Delete Limit को 2 दिन 12 घंटे तक बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में ये लिमिट सिर्फ 1 घंटा 8 मिनट, 16 सेकेंड है, जिसके बाद मैसेज को Delete for everyone नहीं किया जा सकता है। शुरुआत में यूज़र्स को मैसेज डिलीट करने के लिए सिर्फ 8 मिनट का समय मिलते थे, हालांकि बाद में इसको बढ़ा कर 1 घंटा बढ़ा दिया गया था।

यूज़र्स की सुविधा को देखते हुए अब कंपनी इस फीचर से जुड़ी एक और राहत की खबर लाई है। वॉट्सऐप चैट में भेजे गए सन्देश को डिलीट करने की लिमिट को बढ़ाने जा रही है। इस रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार यूज़र्स अब चैट में से दो दिन पुराने मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे। वहीं दूसरी तरफ बात करें टेलीग्राम Telegram की तो यूज़र्स मैसेज भेजने के बात 48 घंटे तक उसे डिलीट कर सकते हैं।

इसके अलावा वॉट्सऐप एक और डिलीट मैसेज फीचर ला रहा है जो ग्रुप के एडमिन Group Admin को ग्रुप में किसी के लिए भी चैट को दूसरे मेंबर्स के लिए डिलीट करने की अनुमति देगा। इसके अलावा वॉट्सऐप ने हाल ही में ये भी बताया है कि उसने नए आईटी नियम IT Rules 2021 के तहत मई के महीने में भारत में 19 लाख से ज़्यादा अकाउंट को प्रतिबंधित Account Banned कर दिया है।