व्हाट्सएप आईफोन यूजर्स के लिए '60 सेकंड वीडियो मैसेजिंग' फीचर पेश करेगा

Share Us

537
व्हाट्सएप आईफोन यूजर्स के लिए '60 सेकंड वीडियो मैसेजिंग' फीचर पेश करेगा
27 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

मेटा Meta के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप Whatsapp को जरूरत के हिसाब से लगातार फीचर अपडेट Feature Update करने के लिए जाना जाता है। और एंड्रॉइड Android, आईओएस iOS और विंडोज डिवाइस Windows Device पर उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप में कई नई क्षमताएं जोड़ी गई हैं।

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्रोग्राम Instant Messaging Program ने उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने और प्लेटफॉर्म पर मैसेजिंग को सुखद बनाने के लिए एक नया अपग्रेड पेश किया है, जिसमें ग्रुप्स के लिए एक फीचर और विंडोज के लिए एक नया ऐप शामिल है।

अपने चल रहे सुधारों के हिस्से के रूप में व्हाट्सएप स्पष्ट रूप से आईफोन iphone उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा विकसित कर रहा है, जो उन्हें एक दूसरे को संक्षिप्त वीडियो चैट भेजने में सक्षम बनाती है।

WAbetainfo के अनुसार व्हाट्सएप एक नए वीडियो मैसेजिंग फीचर New Video Messaging Feature पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को चैट बॉक्स में माइक्रोफोन बटन Microphone Button को टैप करके उसी तरह वॉयस मैसेज ट्रांसमिट Voice Message Transmit करने की अनुमति देगा।

कैमरा बटन Camera Button दबाकर व्हाट्सएप के नए वीडियो संदेश फीचर New Video Message Feature के उपयोगकर्ता टेलीग्राम Telegram के वीडियो नोट टूल Video Note Tool की तरह अपने मित्र की संक्षिप्त फिल्में भेज सकेंगे जो 60 सेकंड तक चल सकती हैं।

रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप आईओएस ऐप Whatsapp ios App के लिए कार्यक्षमता पर वर्तमान में काम किया जा रहा है, और व्हाट्सएप की अगली रिलीज के साथ-साथ परीक्षण के लिए सभी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

वॉइस नोट्स Voice Notes के समान व्हाट्सएप के वीडियो संदेश उसी तरह कार्य करते हैं। लेकिन यह प्लेटफॉर्म की मैसेजिंग कार्यक्षमता को बेहतर बनाने के लिए कुछ और फायदे भी प्रदान करेगा।

उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर वीडियो वार्तालापों के माध्यम से भावनाओं और चेहरे के भावों को केवल आवाज या पाठ संदेशों के माध्यम से अधिक प्रभावी ढंग से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। वीडियो संचार Video Communication का उपयोग अधिक संपूर्ण और कुशल संचार Efficient Communication की अनुमति देगा।

व्हाट्सएप वीडियो चैट Whatsapp Video Chat के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन End-to-End Encryption बनाए रखेगा और ठीक वैसे ही जैसे यह ऑडियो और टेक्स्ट संदेशों के लिए करता है। इसका अर्थ है, कि संदेश भेजने वाले और प्राप्तकर्ता के बीच सुरक्षित रहेंगे।

साझा किए गए वीडियो संदेशों को व्हाट्सएप, मेटा या किसी भी प्रॉक्सी सेवा Proxy Service सहित किसी भी बाहरी पक्ष द्वारा नहीं देखा जाएगा। उपयोगकर्ता गोपनीयता बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को इन वीडियो संदेशों Video Messages को अन्य वार्तालापों में सहेजने या अग्रेषित करने से भी प्रतिबंधित करेगा। और उपयोगकर्ता साइट पर मौजूद वीडियो नोट्स से स्क्रीनशॉट Screenshot लेने में सक्षम हो सकते हैं।

TWN Special