व्हाट्सएप टिप्स और ट्रिक्स के लिए 'आधिकारिक चैट' फीचर लाएगा

Share Us

378
व्हाट्सएप टिप्स और ट्रिक्स के लिए 'आधिकारिक चैट' फीचर लाएगा
17 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप Popular Instant Messaging Application Whatsapp कथित तौर पर टिप्स और ट्रिक्स Tips and Tricks के लिए ऑफिशियल चैट नाम से एक नया फीचर जारी करने की योजना बना रहा है।

आधिकारिक व्हाट्सएप चैट सभी को एप्लिकेशन में लागू नवीनतम अपडेट के बारे में अपडेट रखेगी, साथ ही उन्हें नवीनतम सुरक्षा सेटिंग्स के बारे में जानकारी भी प्रदान करेगी ताकि वे अपने खातों को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें अपना सकें।

शुरुआत में इस विशिष्ट चैट तक पहुंच कुछ उपयोगकर्ताओं तक सीमित थी, लेकिन साथ ही प्ले स्टोर पर एंड्रॉइड 2.23.15.10 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा जारी होने के साथ अधिक लोगों को अब इस चैट से एक नया संदेश प्राप्त हो रहा है। WABetaInfo ने रिपोर्ट किया।

इंटरफ़ेस को भी संशोधित किया गया है, जिससे इसे पहली बार खोलने वालों के लिए उपयोग करना आसान हो गया है। हालाँकि जो लोग आधिकारिक चैट से संदेश प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, वे या तो उन्हें संग्रहीत कर सकते हैं या ब्लॉक कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि पहला संदेश दो-चरणीय सत्यापन First Message Two-Step Verification के बारे में है, जो सबसे महत्वपूर्ण सुविधाओं में से एक है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने खातों की सुरक्षा करने की अनुमति देता है। दो-चरणीय सत्यापन के साथ आप एक पिन चुनकर अपने खाते में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ सकते हैं, जो 6-अंकीय पंजीकरण कोड के बाद पूछा जाएगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, कि हर किसी को व्हाट्सएप से यह संदेश प्राप्त नहीं हो सकता है, क्योंकि यह अभी भी उपयोगकर्ताओं के एक चुनिंदा समूह तक ही सीमित हो सकता है। जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने एंड्रॉइड 2.23.15.10 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल Whatsapp Beta Install करने के बाद इस संदेश को प्राप्त करने की सूचना दी है, रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि ऐप के स्थिर संस्करण पर भी उपयोगकर्ताओं को वही संदेश प्राप्त हो सकता है।

इसके अलावा यह चैट एंड्रॉइड Chat Android के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए विशेष नहीं है, क्योंकि कुछ आईओएस उपयोगकर्ताओं को भी वही संदेश मिलना शुरू हो सकता है। उपयोगकर्ताओं को यह जानने की आवश्यकता है, कि इस चैट को मैन्युअल रूप से खोलना या संदेश प्राप्त करने के लिए बाध्य करना संभव नहीं है। आधिकारिक व्हाट्सएप चैट Google Play Store से एंड्रॉइड अपडेट Android Update के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने वाले अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो रही है, और आने वाले दिनों में यह और भी अधिक लोगों के लिए उपलब्ध हो रही है।

TWN Special