व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड पर व्यवसायों के लिए 'स्टेटस आर्काइव' फीचर रोल आउट किया

Share Us

448
व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड पर व्यवसायों के लिए 'स्टेटस आर्काइव' फीचर रोल आउट किया
30 May 2023
6 min read

News Synopsis

सैन फ्रांसिस्को: मेटा-स्वामित्व वाला व्हाट्सएप Whatsapp कथित तौर पर एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर Beta Tester on Android के लिए व्यवसायों के लिए 'स्टेटस आर्काइव' नामक एक नई सुविधा शुरू कर रहा है।

WABetaInfo के मुताबिक फीचर के इनेबल होने के 24 घंटे बाद स्टेटस अपडेट यूजर्स Status Update Users के डिवाइस में आर्काइव हो जाएगा।

इसके अलावा उपयोगकर्ता अपनी संग्रह प्राथमिकताओं को भी प्रबंधित कर सकते हैं, और स्थिति टैब के भीतर सीधे मेनू से अपना संग्रह देख सकते हैं।

जैसा कि संग्रह हमेशा निजी होता है, केवल व्यवसाय ही अपने संग्रहीत स्थिति अपडेट Stored Status Updates देख सकते हैं।

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है, कि यह सुविधा व्यवसायों के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है, क्योंकि यह उन्हें अपने संग्रह से एक स्थिति को पुनः प्रकाशित करने और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए अपने ग्राहकों के साथ फिर से साझा करने की अनुमति देगा।

स्टेटस अपडेट को 30 दिनों तक डिवाइस पर स्टोर किया जाएगा, और व्यवसाय अभी भी फेसबुक या इंस्टाग्राम Facebook or Instagram के लिए विज्ञापन बना सकेंगे या स्टेटस अपडेट Status Update को तब तक शेयर कर सकेंगे जब तक कि वे आर्काइव में समाप्त नहीं हो जाते।

वर्तमान में बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, कि आने वाले हफ्तों में नई सुविधा अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

इस बीच व्हाट्सएप कथित तौर पर 'व्हाट्सएप उपयोगकर्ता नाम' नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने खातों के लिए अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम चुनने देगा।

इस सुविधा के साथ उपयोगकर्ता संपर्कों की पहचान करने के लिए केवल फ़ोन नंबरों पर निर्भर रहने के बजाय एक अद्वितीय और यादगार उपयोगकर्ता नाम चुनने में सक्षम होंगे।

TWN Opinion