व्हाट्सएप ने नया 'एडिट मैसेज' फीचर जारी किया

Share Us

562
व्हाट्सएप ने नया 'एडिट मैसेज' फीचर जारी किया
11 May 2023
7 min read

News Synopsis

दुनिया भर के व्हाट्सएप WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए अच्छी खबर में मेटा के स्वामित्व वाले लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन Instant Messaging Application ने कथित तौर पर एक फीचर जारी किया है, जो उपयोगकर्ताओं को संदेशों को संपादित करने की अनुमति देता है।

नई सुविधा अभी कुछ भाग्यशाली बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

हमने घोषणा की कि व्हाट्सएप उस सुविधा के अंतिम भाग पर काम कर रहा था, जो उपयोगकर्ताओं को संदेशों को संपादित करने की अनुमति देता है, और यह बहुत जल्द कुछ बीटा परीक्षकों के लिए जारी होने की उम्मीद थी। अब एंड्रॉइड 2.23.10.13 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित Latest Whatsapp Beta Installed करने के बाद Google Play Store हम पुष्टि कर सकते हैं, कि कुछ उपयोगकर्ता चैट और समूहों के भीतर संदेशों को संपादित करने में सक्षम हो सकते हैं, व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया।

रिपोर्ट के मुताबिक एडिट बटन मैसेज ऑप्शन Edit Button Message Option में उपलब्ध होगा, जिससे यूजर्स टेक्स्ट मैसेज Users Text Messages को एडिट कर सकेंगे। किसी संदेश को कितनी बार संपादित किया जा सकता है, इस बारे में कोई सीमा नहीं है, लेकिन इसे भेजने के 15 मिनट के भीतर किया जाना चाहिए और इस समय किसी अन्य डिवाइस से भेजे गए संदेश को संपादित करना संभव नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है, कि जब किसी संदेश को सभी के लिए संपादित किया जाता है, तो संदेश बबल के भीतर "संपादित" लेबल दिखाई देता है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए यह समझना आसान हो जाता है, कि संदेश में संशोधन हुआ है, या नहीं।

यह सुविधा एक उपकरण के रूप में अभिप्रेत है, जो उपयोगकर्ताओं को टाइपिंग त्रुटियों Typing Errors को ठीक करने में मदद करती है, और संदेश संपादन को एक लंबी अवधि के लिए अनुमति देती है, जैसे कि 1 दिन बातचीत की अखंडता से समझौता कर सकती है। यह ध्यान देने योग्य है, कि यह सुविधा केवल उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट संदेशों Text Messages को संपादित करने की अनुमति देती है, और फिलहाल अन्य प्रकार के संदेशों का समर्थन नहीं किया जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप आने वाले महीनों में एडिट फीचर Edit Feature में कई सुधार लाने की योजना बना सकता है। Google Play Store से एंड्रॉइड अपडेट Android Update के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित करने के बाद कुछ भाग्यशाली बीटा परीक्षकों के लिए संदेशों को संपादित करने की क्षमता उपलब्ध है, और आने वाले दिनों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

TWN Special