व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा पर इमोजी कीबोर्ड क्रैश को ठीक करने के लिए अपडेट जारी किया

Share Us

315
व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा पर इमोजी कीबोर्ड क्रैश को ठीक करने के लिए अपडेट जारी किया
21 Jul 2023
min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप Messaging Platform Whatsapp ने एंड्रॉइड बीटा पर इमोजी कीबोर्ड क्रैश को संबोधित करने के लिए एक बग-फिक्स अपडेट जारी किया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इमोजी कीबोर्ड Emoji Keyboard का उपयोग करते समय कई उपयोगकर्ताओं को क्रैश का अनुभव हो रहा था।

इसके अलावा कई उपयोगकर्ताओं ने अपने अवतारों को कॉन्फ़िगर करने, गोपनीयता अनुभाग तक पहुंचने और ड्राइंग संपादक का उपयोग करके छवियों पर टेक्स्ट जोड़ने के साथ समस्याओं की भी सूचना दी। कई उपयोगकर्ताओं ने देखा कि Google Play Store की ऑटो-डाउनलोड सेटिंग्स के कारण अपडेट स्वचालित रूप से इंस्टॉल हो गया था।

रिपोर्ट में कहा Google Play Store से एंड्रॉइड 2.23.15.22 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल Latest Whatsapp Beta Install करने के बाद फिक्स को रोल आउट किया जा रहा है, इसलिए क्रैश के बिना व्हाट्सएप के संस्करण का उपयोग करने के लिए इस बिल्ड को अपडेट करना सुनिश्चित करें।

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को "कनेक्टिविटी समस्याओं" के कारण भारत सहित वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा, जो लगभग 20 मिनट तक चला।

जब एक उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया, भारत में सुबह होने से पहले इसे ठीक करें, गुड मॉर्निंग संदेशों को मिस नहीं करना चाहते, मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म ने उत्तर दिया: "हम वापस आ गए हैं, हम नहीं चाहते कि आप उन्हें मिस करें।

आउटेज मॉनिटर वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार 61 प्रतिशत लोगों ने संदेश भेजते समय, 35 प्रतिशत ने एप्लिकेशन का उपयोग करते समय और 4 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय समस्याओं की सूचना दी थी।

डाउनडिटेक्टर पर उपयोगकर्ताओं की रिपोर्ट 41,000 से अधिक हो गई। इसके अलावा पिछले महीने मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म को वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा जो लगभग दो घंटे तक चला। कुछ व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अपने मोबाइल और डेस्कटॉप डिवाइस पर प्लेटफ़ॉर्म Platform on Mobile and Desktop Devices का उपयोग करने में असमर्थ थे, जबकि कुछ को मीडिया भेजने और डाउनलोड करने में समस्या आ रही थी।

TWN Opinion