News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

WhatsApp Reaction Feature हुआ शुरू 

Share Us

563
WhatsApp Reaction Feature हुआ शुरू 
06 May 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी है, क्योंकि वॉट्सऐप की तरफ से लंबे इंतजार के बाद वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर Reaction Feature को रोलआउट rollout कर दिया गया है। इस बारे में मेटा के सीईओ Meta CEO मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने अपने फेसबुक पेज facebook page से जानकारी दी।

जुकरबर्ग ने बताया कि आज यानी 5 मई 2022 से वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। वॉट्सऐप की तरफ से शुरुआत में 6 इमोजी को रोलआउट किया गया है। इसमें थम्स-अप, दिल, हंसने, सरप्राइज, दुखी और थैंक्स जैसे इमोजी शामिल हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया है कि आने वाले दिनों में कुछ नए इमोजी को लॉन्च किया जाएगा। दरअसल वॉट्सऐप रिएक्शन expression फीचर जैसा कि नाम से मालूम होता है कि किसी भी चैट पर बिना टेक्स्ट मैसेज के इमोजी की मदद से अपने एक्सप्रेशन को शेयर किया जा सकता है।

इस तरह का फीचर फेसबुक पर पहले से मौजूद है। मौजूदा वक्त में वॉट्सऐप पर इमोजी से रिप्लाई करने का फीचर मौजूद है। लेकिन अप इमोजी से रिएक्शन देने का फीचर लॉन्च किया गया है। जिसके लिए आपको चैट बॉक्स chat box में जाकर इमोजी को सेलेक्ट नहीं करना होगा। यूजर्स केवल मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके इमोजी से रिएक्शन दे पाएंगे।

TWN Tech Beat