WhatsApp Polls फीचर लॉन्च, इस्तेमाल करने का ये है तरीका

Share Us

498
WhatsApp Polls फीचर लॉन्च, इस्तेमाल करने का ये है तरीका
18 Nov 2022
8 min read

News Synopsis

WhatsApp Polls: मौजूदा वक्त में सोशल नेटवर्किंग साइट Social Networking Site अपने यूजर्स को नए नए अपडेट प्रदान कर रही हैं। इसी कड़ी में पोल फीचर को लेकर व्हाट्सएप WhatsApp लंबे समय से टेस्टिंग Testing कर रहा था और अब इस फीचर को जारी कर दिया है। WhatsApp Polls को अब एंड्रॉयड और आईओएस Android and iOS दोनों एप पर इस्तेमाल किया जा सकता है। WhatsApp Polls का इस्तेमाल ग्रुप चैट और निजी चैट Group Chat and Private Chat दोनों के लिए किया जा सकेगा। WhatsApp Polls के लिए यूजर्स को 12 विकल्प मिलेंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने से पहले यह जरूरी है कि आप एप को अपडेट कर लें। 

वहीं अगर इस व्हाट्सएप पोल फीचर को आप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम इस बारे में आपको बताने जा रहे हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए पहले आप अपने व्हाट्सएप एप WhatsApp App को ओपन करें और किसी ग्रुप चैट या किसी चैट को ओपन करें। अब एंड्रॉयड फोन में अटैचमेंट वाले बटन पर और आईओएस में (+) बटन पर क्लिक करें।अब आपको पोल का विकल्प नीचे की ओर दिखेगा जहां लोकेशन, कॉन्टेक्ट आदि दिखते हैं। अब ‘Ask question’ पर क्लिक करें। अब वोटिंग का विकल्प डालें। इसके लिए आपको 12 विकल्प मिलेंगे। एक बार पोल फिक्स करने के बाद आप पोल को सेंड भी कर सकेंगे। एक व्यक्ति किसी पोल पर एक ही बार वोट कर सकेगा। 

वहीं WhatsApp ने एक और फीचर लॉन्च किया है जिसके आने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप चैट WhatsApp Group Chat में भी मेंबर की प्रोफाइल फोटो देखी जा सकेगी। WhatsApp के इस नए फीचर की टेस्टिंग Feature Testing फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है। व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले wabetainfo ने नए फीचर की जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नया फीचर व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा वर्जन WhatsApp Desktop Beta Version पर मौजूद है।