WhatsApp का नया फीचर यूजर्स को FB स्टोरीज पर स्टेटस अपडेट शेयर करने की सुविधा देगा

Share Us

483
WhatsApp का नया फीचर यूजर्स को FB स्टोरीज पर स्टेटस अपडेट शेयर करने की सुविधा देगा
08 Apr 2023
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप Whatsapp एक नई सुविधा विकसित कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता ऐप को छोड़े बिना अपने स्टेटस अपडेट Status Update को फेसबुक स्टोरीज Facebook Stories में साझा कर सकेंगे। नई सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए दोनों प्लेटफार्मों पर अपने स्टेटस अपडेट को साझा करना आसान बना देगी, जब भी वे कुछ नया पोस्ट करते हैं, तो उन्हें मैन्युअल रूप से साझा किए बिना वर्तमान में उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम Instagram के साथ ऐसा कर सकते हैं। वही स्टेटस अपडेट जो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया जाता है, उसे फेसबुक Facebook पर भी शेयर किया जा सकता है।

पहले उपयोगकर्ता फेसबुक कहानियों में स्थिति अपडेट साझा करने में सक्षम थे, लेकिन हर बार जब वे कुछ नया पोस्ट करते थे, तो अपडेट को मैन्युअल रूप से साझा करने के अतिरिक्त चरण से गुजरना पड़ता था। इस नई सुविधा के साथ विकल्प सक्षम होने पर उपयोगकर्ताओं द्वारा चुने गए कुछ स्थिति अपडेट के लिए प्रक्रिया स्वचालित हो जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक नया विकल्प वॉट्सऐप पर स्टेटस प्राइवेसी सेटिंग Status Privacy Setting on Whatsapp में मिलेगा और यूजर्स अपना फेसबुक अकाउंट ऐड Add Facebook Account कर सकेंगे। विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से वैकल्पिक और अक्षम होगा, जिसका अर्थ है, कि उपयोगकर्ताओं को इसे स्वयं सक्षम करना होगा यदि वे अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक कहानियों के साथ साझा करना चाहते हैं।

यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को समय और प्रयास बचाने की अनुमति देगी जब वे व्हाट्सएप को छोड़े बिना मैन्युअल रूप से अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज के साथ साझा करेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस Features Android and iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

इसके साथ ही व्हाट्सएप कथित तौर पर "ऑडियो चैट्स Audio Chats" नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन Apps on Android के भविष्य के अपडेट में बातचीत के भीतर उपलब्ध होगा। फीचर में चैट हेडर में एक नया वेवफॉर्म आइकन New Waveform Icon शामिल होगा, जो उपयोगकर्ताओं को ऑडियो चैट शुरू Start Audio Chat करने और जारी कॉल को समाप्त करने के लिए एक लाल बटन Red Button की अनुमति देगा।

कुल मिलाकर ये नई सुविधाएँ अपने उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करने के लिए व्हाट्सएप की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। नई सुविधा के साथ जो उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप को छोड़े बिना फेसबुक कहानियों में अपने स्टेटस अपडेट साझा करने की अनुमति देता है, प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहना और भी आसान बना रहा है। इसी तरह नया ऑडियो चैट फीचर यूजर्स New Audio Chat Feature Users को ऐप के भीतर एक दूसरे के साथ संवाद करने का एक और तरीका प्रदान करेगा। ये सुविधाएं आने वाले हफ्तों और महीनों में शुरू हो रही हैं, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता उन लोगों के साथ जुड़े रहने के और भी तरीके देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जिनकी वे परवाह करते हैं।

TWN In-Focus