Whatsapp New Feature: अब व्हाट्सएप ग्रुप चैट के लिए आया ये खास फीचर, जानें डिटेल

Share Us

365
Whatsapp New Feature: अब व्हाट्सएप ग्रुप चैट के लिए आया ये खास फीचर, जानें डिटेल
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

Whatsapp New Feature: दिग्गज मैसेजिंग एप व्हाट्सएप Whatsapp पर जल्द ग्रुप चैट Group Chat में प्रोफाइल फोटो Profile Photo देखने की सुविधा मिलने वाली है। व्हाट्सएप अपने बीटा वर्जन Beta Version के साथ इस नए फीचर को टेस्ट Test New Feature कर रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में व्हाट्सएप ने ग्रुप में एड मेंबर की संख्या बढ़ाने और WhatsApp premium सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं शामिल करने का ऐलान किया है। वहीं व्हाट्सएप के नए मैसेज एडिट फीचर Message Edit Feature को भी जारी किया जा सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ने इस फीचर्स को बीटा टेस्टिंग के लिए कई यूजर्स के लिए जारी भी किया है।

जबकि, फीचर को फिलहाल डेस्कटॉप क्लाइंट Desktop Client के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है। इसके साथ, ग्रुप चैट में अब मैसेज बबल में नाम के साथ अन्य यूजर्स की प्रोफाइल फोटो (डीपी) भी दिखाएगा। वहीं यदि यूजर्स ने अपनी प्रोफाइल पर फोटो नहीं लगाई है तो यह उसी कलर में शो होगा जिस कलर में ग्रुप पर नाम दिखाई दे रहा होगा। आप नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट Screenshots में भी इसे अच्छे से देख सकते हैं। व्हाट्सएप का नया फीचर उसी तरह से काम करेगा जैसे व्हाट्सएप ने लोगों के लिए नोटिफिकेशन में यूजर्स की डीपी Users DP दिखाना शुरू किया, ताकि व्हाट्सएप नोटिफिकेशन WhatsApp Notifications को दूसरे एप से अलग किया जा सके और मैसेज भेजने वाले यूजर्स को भी पहचाना जा सके।

वहीं एडिट मैसेज फीचर की बात करें तो, एडिट मैसेज फीचर्स की मदद से मैसेज को भेजने के बाद भी उसे आराम से एडिट किया जा सकेगा। व्हाट्सएप ने अपने नए एडिट मैसेज फीचर की जानकारी देते हुए कहा था कि यूजर्स अपने भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। एडिट मैसेज फीचर के साथ ग्रुप मेंबर की संख्या बढ़ाने पर भी काम कर रहा है। इसी साल मई में व्हाट्सएप में ग्रुप मेंबर की संख्या में बदलाव करते हुए इसे 256 मेंबर से 512 मेंबर किया था।

अब कंपनी ग्रुप मेंबर Group Member की इस संख्या को दोगुना करने की तैयारी कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने इस फीचर्स को बीटा टेस्टिंग Beta Testing के लिए कई यूजर्स के लिए जारी भी कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इस फीचर्स को अन्य यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जा सकता है। इस फीचर्स में व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम 1,024 मेंबर को जोड़ा जा सकेगा।