News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

WhatsApp ने iOS और Android यूजर्स के लिए ऐप का नया लुक लॉन्च किया

Share Us

139
WhatsApp ने iOS और Android यूजर्स के लिए ऐप का नया लुक लॉन्च किया
10 May 2024
8 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp ने हाल ही में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसों पर अपने ऐप का नया लुक लॉन्च किया है। मैसेजिंग ऐप ने यूजर्स के लिए नया लुक जारी करना शुरू कर दिया है। नया लुक यूजर्स को अधिक लेटेस्ट और उपयोग में आसान अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। तो वास्तव में क्या बदल गया है?

पेश किए गए उल्लेखनीय संशोधनों में से एक डार्क मोड का एनहांसमेंट है, जो अब पाठ की पठनीयता को बढ़ाने के लिए एक गहरे रंग की पृष्ठभूमि की सुविधा देता है। इसके विपरीत प्रकाश मोड को अतिरिक्त सफेद स्थान के साथ नया रूप दिया गया है, जो एक ताज़ा सौंदर्य और बेहतर उपयोगिता में योगदान देता है।

यूआई में सिग्नेचर व्हाट्सएप हरे रंग को हरे रंग के शेड से बदल दिया गया है, जो व्हाट्सएप लोगो से मेल खाता है। इसके अलावा कंपनी ने हरे रंग को टेक्स्ट, नोटिफिकेशन, बैज और आइकन तक ही सीमित रखा है। आइकनों की बात करें तो, व्हाट्सएप ने पूरे ऐप में पुन: डिज़ाइन किए गए आकार और एनिमेशन के साथ नए आइकन पेश किए हैं।

रंग योजना के संदर्भ में व्हाट्सएप ने अपनी ब्रांड पहचान के साथ संरेखित करने के लिए हरे रंग की एक नई छाया को अपनाया है। इसके अलावा स्क्रीन पर आवश्यक तत्वों पर ध्यान आकर्षित करने, अधिक केंद्रित यूजर अनुभव सुनिश्चित करने के लिए रंग के उपयोग को रणनीतिक रूप से परिष्कृत किया गया है।

आइकन और बटन डिज़ाइन में भी बदलाव आया है, आकार और रंग में बदलाव के साथ अधिक आकर्षक इंटरफ़ेस में योगदान दिया गया है। इसके अलावा ऐप के कुछ अनुभागों को अधिक उदारतापूर्वक स्थान दिया गया है, जिससे समग्र रेडबिलिटी और नेविगेशन में वृद्धि हुई है।

"चैट" टैब में यूजर्स अब व्हाट्सएप लोगो का सामना करेंगे, जो इंटरफ़ेस के भीतर एक विशिष्ट दृश्य संकेत प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नेविगेशन टैब जो पहले स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित थे, उन्हें नीचे की ओर स्थानांतरित कर दिया गया है, जिससे पहुंच आसान हो गई है।

एक और उल्लेखनीय परिवर्तन खोज बार का स्थानांतरण है, जिसे अब "चैट" टैब के शीर्ष पर तय किया गया है, जिससे विशिष्ट वार्तालाप या संदेश चाहने वाले यूजर्स के लिए इसकी दृश्यता और पहुंच बढ़ गई है।

यह ध्यान रखना जरूरी है, कि यह अपडेट धीरे-धीरे सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, और यह वैकल्पिक नहीं है, जिसका अर्थ है, कि यूजर इसे प्राप्त करने का विकल्प नहीं चुन सकते हैं। और परिवर्तन सभी यूजर्स को तुरंत दिखाई नहीं दे सकते हैं, व्हाट्सएप लेटेस्ट सुविधाओं और सुधारों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए ऐप को अपडेट रखने की सलाह देता है।

यह रीडिज़ाइन अपने विशाल यूजर बेस की बढ़ती जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म को विकसित करने की व्हाट्सएप की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो दुनिया भर के लाखों यूजर्स के लिए अधिक मनोरंजक और सहज मैसेजिंग अनुभव का वादा करता है।

TWN In-Focus