News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp ला रहा एक और नया फीचर

Share Us

392
WhatsApp ला रहा एक और नया फीचर
27 May 2022
8 min read

News Synopsis

वाट्सऐप WhatsApp अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स पर काम करता रहता है। इसी क्रम में वाट्सऐप को एक नए फीचर पर काम करते हुए देखा गया है। हालांकि इसके बारे में जानकर कुछ यूजर्स हैरान हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार नया फीचर यूजर्स को डिसअपीयर्ड WhatsApp Disappear Message हुए वाट्सऐप मैसेज को हमेशा के लिए सेव करने की सुविधा देगा। अगर ऐसे देखा जाए तो डिसअपीयर्ड हुए मैसेज फोन में सेव नहीं होते हैं। इसलिए उन्हें डिसअपीयर्ड मैसेज का नाम दिया गया है।  जानकारी के अनुसार वाट्सऐप इस फीचर को इसे कीप मैसेज का नाम दे सकता है। 

वाट्सऐप को ट्रैक करने वाली साइट Wabetainfo ने जानकारी शेयर करते हुए इस फीचर के बारे में बताते हुए एक स्क्रीनशॉट शेयर Screenshot Share किया है। जिसके मुताबिक, मैसेजिंग ऐप यूजर्स को डिसअपीयर्ड मैसेज हो हमेशा के लिए सेव करने की सुविधा ऑफर करेगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि, जब यूजर्स एक डिसअपीयरिंग चैट में एक बहुत ही जरूरी मैसेज ऑफर करते हैं और वे इसे खोना नहीं चाहते हैं, तो वो उसकी एक्सपायरी डेट  Expiry Date से पहले उसे स्टोर कर सकते हैं। 

इसके अलावा, ऐप के दूसरे फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने हाल ही में कुछ नए फीचर्स को ऑफिशियल Official कर दिया है। ऐप में हाल ही में 2gb साइज की फाइल को शेयर करने की सुविधा जारी की थी। ये सभी फाइल एंड टू एंड एनक्रिप्टेड End to End Encrypted होंगी।