WhatsApp ने iOS और Android के लिए लघु वीडियो संदेश सुविधा पेश किया

Share Us

386
WhatsApp ने iOS और Android के लिए लघु वीडियो संदेश सुविधा पेश किया
29 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपने ऐप में एक नया फीचर पेश किया है, जिससे उपयोगकर्ता संक्षिप्त वीडियो संदेश भेज Send Video Message सकते हैं। नए फीचर के साथ उपयोगकर्ता अब छोटे वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, और उन्हें टेक्स्ट संदेशों के विकल्प के रूप में भेज सकते हैं। ये वास्तविक समय के वीडियो संदेश 60 सेकंड तक की अवधि तक सीमित हैं। इस सुविधा का वैश्विक रोलआउट पहले ही शुरू हो चुका है, और जल्द ही दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने व्हाट्सएप के लिए नवीनतम अपडेट का अनावरण किया। उन्होंने एक लघु वीडियो के माध्यम से इस सुविधा का प्रदर्शन किया, जिसमें बताया गया कि उपयोगकर्ता इसका निर्बाध रूप से उपयोग कैसे कर सकते हैं। वास्तविक समय के ध्वनि संदेशों को रिकॉर्ड करने की प्रक्रिया के समान, इस सुविधा में टेक्स्ट बॉक्स के बगल में स्थित एक वीडियो रिकॉर्डर आइकन Video Recorder Icon शामिल होगा। यह आइकन उपयोगकर्ताओं को 60 सेकंड तक की अवधि के लघु वीडियो बनाने की अनुमति देता है।

व्हाट्सएप ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में नवीनतम अपडेट Latest Updates in Blog Posts के बारे में व्यापक जानकारी भी प्रदान की। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Instant Messaging App के अनुसार नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने, जन्मदिन की शुभकामनाएं, अच्छी खबर साझा करने या किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे विभिन्न अवसरों पर व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ने की अनुमति देती है।

नया वीडियो मैसेजिंग फीचर धीरे-धीरे एंड्रॉइड और आईओएस Android and iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जा रहा है। सुविधा को मैन्युअल रूप से एक्सेस करने के लिए उपयोगकर्ता Google Play Store या App Store से व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी का दावा है, कि सुरक्षित संचार सुनिश्चित करने के लिए ये वीडियो संदेश पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं।

वीडियो संदेश कैसे भेजें:

वीडियो संदेश भेजना ध्वनि संदेश भेजने के समान है। वीडियो मोड पर स्विच करने के लिए टैप करके और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए होल्ड करके आप अपना संदेश बना और साझा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आपके पास रिकॉर्डिंग को ऊपर की ओर स्वाइप करने और लॉक करने का विकल्प है। जब प्राप्तकर्ता चैट में वीडियो संदेश खोलेंगे, तो यह बिना ध्वनि के स्वचालित रूप से चलने लगेगा। वीडियो पर टैप करने से ध्वनि सक्रिय हो जाएगी।

TWN Special