व्हाट्सएप ने बीटा में मल्टी-अकाउंट फीचर पेश किया

Share Us

361
व्हाट्सएप ने बीटा में मल्टी-अकाउंट फीचर पेश किया
12 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप Whatsapp ने एक बहुप्रतीक्षित सुविधा शुरू की है, जो उपयोगकर्ताओं को एक ही ऐप के भीतर कई खाते रखने की अनुमति देती है। जिसे पहले जून में परीक्षण किया गया था, अब चयनित बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

WabetaInfo के अनुसार एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के नवीनतम अपडेट को संस्करण 2.23.17.8 के रूप में जाना जाता है। यह कुछ बीटा परीक्षकों के लिए अपने ऐप में एकाधिक खाते जोड़ने की क्षमता का परिचय देता है। नया खाता जोड़ना एक सरल प्रक्रिया है, उपयोगकर्ता केवल क्यूआर कोड बटन QR Code Button के बगल में स्थित तीर आइकन पर टैप कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने पेश किया मल्टी-अकाउंट फीचर:

इस नई सुविधा का एक प्रमुख लाभ विभिन्न खातों के बीच निर्बाध स्विचिंग है। उपयोगकर्ता बिना लॉग आउट किए अपने विभिन्न खातों के बीच आसानी से आ-जा सकते हैं। कि सभी नए जोड़े गए खाते डिवाइस पर तब तक सक्रिय रहेंगे जब तक उपयोगकर्ता लॉग आउट करने का निर्णय नहीं लेता।

इस सुविधा का उद्देश्य उपयोगकर्ता अनुभव को सुव्यवस्थित और बेहतर बनाना है। निजी चैट, कार्य वार्तालाप और अन्य चैट को एक ही ऐप में समेकित करके उपयोगकर्ता प्रत्येक खाते के लिए अपनी बातचीत और सूचनाओं को अलग रख सकते हैं। इससे विभिन्न खातों को प्रबंधित करते समय एकाधिक डिवाइस या समानांतर ऐप्स Multiple Devices or Parallel Apps की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

यह अपडेट एक ही डिवाइस पर एकाधिक खातों को प्रबंधित करने की प्रक्रिया को सरल बनाता है। प्रत्येक डिवाइस पर अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट कॉन्फ़िगर Whatsapp Account Config करने के बजाय, उपयोगकर्ता अपने विभिन्न अकाउंट तक पहुंचने और उनके बीच स्विच करने के लिए अपने प्राथमिक डिवाइस पर आसानी से केवल एक ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

वर्तमान में मल्टी-अकाउंट सुविधा Multi-Account Facility केवल विशिष्ट बीटा परीक्षकों के लिए ही उपलब्ध है। यह उन लोगों के लिए है, जिन्होंने एंड्रॉइड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा को अपडेट किया है। कि आने वाले हफ्तों में यह व्यापक दर्शकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। दुनिया भर के व्हाट्सएप उपयोगकर्ता इस सुविधा के व्यापक रूप से जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह एक ही ऐप के भीतर कई खातों को प्रबंधित करने का अधिक कुशल और सुविधाजनक तरीका प्रदान करने का वादा करता है।

TWN In-Focus