व्हाट्सएप ने लाखों यूजर्स को दी बड़ी चेतावनी, एप प्रमुख ने चेताया

Share Us

291
व्हाट्सएप ने लाखों यूजर्स को दी बड़ी चेतावनी, एप प्रमुख ने चेताया
13 Jul 2022
min read

News Synopsis

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफार्म Instant Messaging Platform व्हाट्सएप WhatsApp ने अपने लाखों यूजर्स को डराने वाली बड़ी चेतावनी दी है। व्हाट्सएप इस वक्त दुनिया में सबसे लोकप्रिय एप Popular App है। इस दुनिया में जो चीजें जितनी लोकप्रिय होती है, उनका नकली वर्जन Fake Version भी उतना ही लांच किया जाता है। अब व्हाट्सएप WhatsApp के प्रमुख ने खुद WhatsApp को लेकर चेतावनी जारी की है और यह चेतावनी बहुत ही डराने वाली है।

ऐसे में आपको इसे गंभीरता से लेनी चाहिए। WhatsApp के सीईओ विल कैथकार्ट Will Cathcart ने खुद ही यूजर्स को चेतावनी देते हुए लगातार कई सारे ट्वीट किए हैं जिनमें उन्होंने कहा है कि व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग मोबाइल एप Messaging Mobile App है जिसके यूजर्स की संख्या करीब दो अरब है।

व्हाट्सएप स्कैमर्स WhatsApp Scammers के निशाने पर भी हमेशा रहता है। वे इसके यूजर्स को धोखा देने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। हाल ही में हमारे सिक्योरिटी रिसर्चर Security Researcher ने ऐसे कई सारे संदिग्ध एप्स Suspicious Apps की पहचान की है जो व्हाट्सएप की तरह ही सर्विस देने का दावा करते हैं और कई एप्स तो व्हाट्सएप के नाम से भी मिलते-जुलते नाम वाले हैं।

गूगल प्ले-स्टोर पर एक ऐसे ही एप की पहचान हुई है जिसे HeyMods नाम के डेवलपर ने डेवलप किया है और इस एप का नाम Hey WhatsApp है। हे व्हाट्सएप एप को लेकर बेहतर और नए फीचर Improved and New Features का दावा किया जा रहा है, जबकि वास्तव में यह स्कैम का एक नया तरीका है।