ट्विटर पर जल्द मिलेगा व्हाट्सएप बटन, तुरंत शेयर होगा ट्वीट

Share Us

383
ट्विटर पर जल्द मिलेगा व्हाट्सएप बटन, तुरंत शेयर होगा ट्वीट
09 Sep 2022
min read

News Synopsis

फेमस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Micro Blogging Site और सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म Social Networking Platform ट्विटर Twitter पर आपको अब व्हाट्सएप बटन WhatsApp Button भी जल्द मिलने की उम्मीद है। जी हां ट्विटर भारत में अपने नए फीचर्स की टेस्टिंग Testing New Features कर रहा है, जिसमें यूजर्स को ट्विटर ट्वीट को सीधे व्हाट्सएप पर शेयर करने की अनुमति मिलेगी। यूजर्स अपने व्हाट्सएप ग्रुप और कॉन्टैक्ट के साथ सिंगल टैप Single Tap में ट्वीट को शेयर कर पाएंगे। गौर करने वाली बात ये है कि ट्विटर भारत में शेयर टू व्हाट्सएप बटन लाने वाला पहला सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म नहीं है, बल्कि इससे पहले शेयरचैट भी व्हाट्सएप की लोकप्रियता को देखते हुए व्हाट्सएप बटन फीचर जारी कर चुका है।

ट्विटर इंडिया Twitter India ने खुद इस फीचर्स की जानकारी दी है। ट्विटर ने कहा कि हम अपने नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहे हैं, जिसमें एक टैप पर ट्वीट को सीधे व्हाट्सएप पर शेयर किया जा सकता है। बता दें कि ट्वीट के अंदर व्हाट्सएप बटन को रेगुलर शेयर बटन Regular Share Button से रिप्लेस भी किया जा सकता है। फिलहाल रेगुलर शेयर बटन से ट्वीट लिंक को कॉपी Copy, बुकमार्क Bookmark, डायरेक्ट मैसेज Direct Message से भेजने और अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करने जैसे ऑप्शन मिलते हैं।

भारत में व्हाट्सएप की लोकप्रियता को देखते हुए ट्विटर का यह कदम कोई आश्चर्य की बात नहीं है। देश में व्हाट्सएप के 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, और यह देश में दोस्तों और परिवार के साथ कॉन्टेंट शेयर Content Share करने के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले एप में से एक है।