व्हाट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉइड पर एचडी गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने का परीक्षण शुरू किया

Share Us

561
व्हाट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉइड पर एचडी गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने का परीक्षण शुरू किया
03 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप iOS बीटा पर एक नया फीचर ला रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने Send High Quality Video की अनुमति देता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि यह सुविधा वीडियो आयामों को संरक्षित करती है, फिर भी वीडियो पर मामूली संपीड़न लागू किया जाएगा, इस प्रकार वीडियो को उनकी मूल गुणवत्ता में भेजना संभव नहीं है।

सभी वीडियो के लिए डिफ़ॉल्ट विकल्प हमेशा 'मानक गुणवत्ता' होगा, इसलिए उपयोगकर्ताओं को हर बार बेहतर गुणवत्ता वाला वीडियो भेजने के लिए उच्च-गुणवत्ता विकल्प का चयन करना होगा।

उच्च गुणवत्ता वाले विकल्प के साथ वीडियो भेजते समय संदेश बबल में एक टैग जोड़ा जाएगा ताकि प्राप्तकर्ता को सूचित किया जा सके कि वीडियो इस सुविधा का उपयोग करके भेजा गया है।

स्टेटस अपडेट Status Update के माध्यम से वीडियो साझा करते समय यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। प्लेटफ़ॉर्म समूह चैट के भीतर प्रोफ़ाइल आइकन Profile Icon के संबंध में अतिरिक्त संवर्द्धन भी कर रहा है।

विशेष रूप से उन संपर्कों की प्रोफ़ाइल तस्वीरें अपडेट Update Profile Pictures की गई हैं, जिनके थंबनेल गायब हैं या छिपे हुए हैं।

प्रत्येक समूह सदस्य के नाम के प्रारंभिक अक्षर अब इन थंबनेल पर दिखाई देते हैं।

इस संवर्द्धन से बातचीत में अन्य प्रतिभागियों के लिए थंबनेल द्वारा दर्शाए गए व्यक्ति को तुरंत पहचानना आसान हो जाने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में कहा गया कि समूह चैट के भीतर प्रोफ़ाइल आइकन के संवर्द्धन के साथ उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने की क्षमता वर्तमान में कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, जो आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा का नवीनतम संस्करण Latest Version of Whatsapp Beta स्थापित करते हैं।

TWN Exclusive