News In Brief Auto
News In Brief Auto

Wardwizard Innovations और BEEAH Group ने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए समझौता किया

Share Us

300
Wardwizard Innovations और BEEAH Group ने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए समझौता किया
21 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी Wardwizard Innovations & Mobility ने संयुक्त अरब अमीरात में शारजाह सरकार के सह-स्वामित्व वाली एक स्थायी अपशिष्ट प्रबंधन फर्म BEEAH Group के साथ समझौता किया।

इस साझेदारी का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देना और जीसीसी देशों और अफ्रीकी देशों में पर्यावरण सुधार में योगदान देना है।

WIML और BEEAH समूह संयुक्त अरब अमीरात में छोटे और बड़े, दोपहिया, तिपहिया और बैटरी चालित ट्रकों के उत्पादन के लिए तकनीकी और वाणिज्यिक व्यवहार्यता अध्ययन करेंगे। बीजी नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए WIML को प्रौद्योगिकी और अन्य सहायता प्रदान करेगा और उन क्षेत्रों में बिक्री को बढ़ावा देने के लिए GCC और अफ्रीकी देशों में अपने नेटवर्क का लाभ उठाएगा।

यह साझेदारी हरित गतिशीलता को बढ़ाने के सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप जीसीसी देशों और अफ्रीकी देशों में इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग को आगे बढ़ाने की साझा प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

BEEAH और WIML हरित ऊर्जा, टिकाऊ अपशिष्ट प्रबंधन और नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगे, जिसका लक्ष्य GCC देशों, अफ्रीकी देशों और किसी भी अन्य पारस्परिक रूप से सहमत देशों में बेहतर वर्तमान और अधिक के लिए पर्यावरण में सुधार करना है।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन संजय गुप्ते Yatin Sanjay Gupte Chairman and Managing Director of Wardwizard Innovations & Mobility Ltd ने कहा “एक जिम्मेदार निगम और भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रमुख प्रमोटर के रूप में हमारा लक्ष्य दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों का विस्तार करना और उन्हें सुलभ बनाना है। हमारा लक्ष्य जीसीसी देशों और अफ्रीकी देशों में उन्नत उत्पादों और इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की एक नई लाइनअप के साथ ईवी परिदृश्य को बदलना है।"

यह साझेदारी भारत और वैश्विक बाजार दोनों के लिए उन्नत तकनीक विकसित करने और इलेक्ट्रिक वाहनों को बेहतर बनाने पर केंद्रित है। इसके अतिरिक्त यह हमें बेहतर पर्यावरणीय प्रथाओं और टिकाऊ अपशिष्ट प्रबंधन को बढ़ावा देने में सहायता करेगी, जो शुद्ध-शून्य उत्सर्जन के समग्र लक्ष्य में योगदान देगी। 

BEEAH ग्रुप के वाइस-चेयरमैन और ग्रुप सीईओ खालिद अल हुरैमल Khaled Al Huraimal Vice-Chairman and Group CEO of BEEAH Group ने कहा भारत में ईवी के सबसे बड़े प्रमोटरों में से एक वार्डविज़ार्ड के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। उनकी विनिर्माण क्षमताएं हमारी तकनीक के साथ मिलकर निश्चित रूप से हमें नए लक्ष्य को हासिल करने और दुनिया के सामने उन्नत उत्पाद लाने में मदद करेंगी। इस साझेदारी के माध्यम से हम न केवल विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करेंगे बल्कि पर्यावरण को बेहतर और अधिक टिकाऊ बनाने के लिए और अधिक नवाचार भी लाएंगे।

इस साझेदारी पर जीसीसी और अफ्रीकी देशों में हरित गतिशीलता समाधान की क्षमता को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। WIML और BG इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति परिवर्तनकारी बदलाव में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार हैं, जिससे इन देशों में टिकाऊ परिवहन के प्रति प्रतिबद्धता और मजबूत होगी।