News In Brief Auto
News In Brief Auto

वार्डविज़ार्ड समूह ने इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में बढ़ावा देने के लिए नए नेतृत्व की नियुक्ति की

Share Us

442
वार्डविज़ार्ड समूह ने इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में बढ़ावा देने के लिए नए नेतृत्व की नियुक्ति की
22 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

उद्योग में एक प्रसिद्ध नाम वार्डविज़ार्ड ग्रुप Wardwizard Group ने गतिशील इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में संगठन के विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड 'जॉय ई-बाइक' के लिए नए नेताओं की नियुक्ति की।

दो दशकों से अधिक के गतिशील वित्तीय नेतृत्व वाले अनुभवी चार्टर्ड अकाउंटेंट तेजस ए मेहता ने वार्डविज़ार्ड समूह में मुख्य वित्तीय अधिकारी का महत्वपूर्ण पद संभाला है। इससे पहले उन्होंने बीएसई लिमिटेड और ट्रैकप्वाइंट जीपीएस प्राइवेट लिमिटेड BSE Limited and Trackpoint GPS Private Limited में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। जो वित्तीय रणनीतियों को परिष्कृत करने, आंतरिक नियंत्रण को मजबूत करने और कॉर्पोरेट योजना को आकार देने में महत्वपूर्ण है। विभिन्न वित्तीय परिचालनों में उनकी व्यापक क्षमताएं वार्डविज़ार्ड समूह को उन्नत विकास और वित्तीय उत्कृष्टता की ओर मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के नव नियुक्त अध्यक्ष ऑपरेशंस संजय सबलोक President Operations Sanjay Sablok ने कहा परिचालन उत्कृष्टता में तीन दशक लंबे प्रभावशाली करियर का दावा करते हैं। वारविक विश्वविद्यालय यूके के पूर्व छात्र उन्होंने हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स और एनईआई लिमिटेड में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं। उनके पास उत्पादन और संचालन प्रबंधन में व्यापक अनुभव है, जिसमें टाटा नैनो के लिए तीन ग्रीनफील्ड संयंत्रों की सफलतापूर्वक स्थापना, सिंगूर से साणंद तक एक संयंत्र को स्थानांतरित करना और टाटा मोटर्स के संयंत्रों में विश्व स्तरीय गुणवत्ता प्रथाओं को लागू करना शामिल है, और साथ ही उन्होंने उल्लेखनीय उपलब्धियां भी हासिल की।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन गुप्ते Managing Director Yatin Gupte ने कहा "हमें वार्डविज़ार्ड परिवार में इन असाधारण नेताओं का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उनका विविध अनुभव और विशेषज्ञता हमारी कंपनी के मूल्यों और दृष्टिकोण के साथ संयुक्त है। और एक मजबूत टीम बनाने में मदद करेगा। और साथ मिलकर हम अपनी विकास रणनीति में तेजी लाएंगे, अत्याधुनिक समाधान तैयार करेंगे और इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक प्रेरक शक्ति के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करेंगे। हम नेतृत्व और नवाचार की शक्ति में दृढ़ता से विश्वास करते हैं, और इस गतिशील टीम के साथ हम अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने, टिकाऊ गतिशीलता को वास्तविकता बनाने के लिए ऊर्जावान हैं। सामूहिक रूप से हम वार्डविज़ार्ड को नई ऊंचाइयों की ओर ले जा रहे हैं, और इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में अग्रणी हैं, स्वच्छ और कुशल परिवहन समाधान के लिए एक बेंचमार्क स्थापित कर रहे हैं।"

वार्डविज़ार्ड ग्रुप के मुख्य वित्तीय अधिकारी तेजस ए मेहता Tejas A Mehta Chief Financial Officer Wardwizard Group ने कहा "उद्योग के अग्रणी संगठन वार्डविज़ार्ड ग्रुप से जुड़कर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भूमिका मेरे लिए ईवी विस्तार को आगे बढ़ाने के लिए ढेर सारे अवसर और जिम्मेदारियां लेकर आई है।" वार्डविज़ार्ड राष्ट्र को हरित परिवहन में बदलाव को साकार करने में सुविधा प्रदान करने की महत्वपूर्ण क्षमता रखता है। मैं इस नए साहसिक कार्य को शुरू करने और एक स्थायी भविष्य की व्यापक दृष्टि में योगदान करने के लिए रोमांचित हूं।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के संचालन अध्यक्ष संजय सबलोक ने कहा "उद्योग में एक अग्रणी शक्ति वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के रैंक में शामिल होना एक बहुत बड़ा सम्मान है। यह भूमिका न केवल समृद्धि का प्रतीक है, लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार के माध्यम से देश को एक स्थायी भविष्य की ओर ले जाने की गहरी जिम्मेदारी भी। वार्डविज़ार्ड अपनी विशाल क्षमता के साथ भारत के पर्यावरण-अनुकूल परिवहन में परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक के रूप में खड़ा है। मैं इस परिवर्तनकारी यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं, स्वच्छ, हरित कल के हमारे सामूहिक दृष्टिकोण को साकार करने के लिए समर्पित।"

वार्डविज़ार्ड समूह अपने वित्तीय संचालन को मजबूत करने, रणनीतिक निर्णय लेने का मार्गदर्शन करने और भारत के गतिशीलता क्षेत्र के लिए एक स्वच्छ और अधिक टिकाऊ भविष्य को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त संजय सबलोक के आगमन के साथ जो टीम में अनुभव और दक्षता का खजाना लेकर आते हैं, कंपनी की परिचालन दक्षता को बढ़ाने और विकास पहलों का नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

वार्डविज़ार्ड ग्रुप के बारे में:

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड 1800 करोड़ के मौजूदा बाजार पूंजीकरण वाली एक नवाचार-संचालित कंपनी सनराइज सेगमेंट में खाद्य श्रृंखला के शीर्ष पर आराम से बैठी है। यह देश का पहला इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता भी है, जो ईवी विनिर्माण के मुख्य व्यवसाय के साथ बीएसई में सूचीबद्ध हुआ। यतिन गुप्ते के निर्देशों के तहत एक समर्पित प्रबंधन टीम के साथ जब अज्ञात डोमेन की खोज करने और इसमें महारत हासिल करने की बात आती है, तो वार्डविज़ार्ड की कोई सीमा नहीं होती है।

वार्डविज़ार्ड का मानना है, कि लोग हमारी वास्तविक संपत्ति हैं। यदि हम उन्हें बढ़ने देते हैं, तो वे आपको बढ़ने में मदद करते हैं। इसलिए हमारे मूल मूल्य बहुत सरल हैं। अपनी स्थापना के बाद से हमने दो चीजों में दृढ़ता से विश्वास किया है: विचार और मौलिकता। हमारे संस्थापक सिद्धांत जिनमें नवोन्मेषी विचार, क्रांतिकारी विचारधारा और एक अत्यंत शक्तिशाली और व्यवहार्य अवधारणा शामिल है, सभी को अत्यंत कौशल, जन्मजात प्रतिभा, सहज ईमानदारी और भरोसेमंद ईमानदारी के साथ क्रियान्वित किया जाता है। इनसे हमें भावुक व्यक्तियों के अधिक से अधिक रचनात्मक और नवीन विचारों को अपनी छत्रछाया में लाने में मदद मिली है।