News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वॉलमार्ट ने 117 स्टोर अपग्रेड में 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया

Share Us

256
वॉलमार्ट ने 117 स्टोर अपग्रेड में 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया
01 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

वॉलमार्ट Walmart देश भर में 117 स्टोरों की दोबारा भव्य शुरुआत हो रही है, इसे कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ा एकल-दिवसीय रोलआउट बनाती है। यह महत्वाकांक्षी परियोजना 30 राज्यों में स्थानीय समुदायों में आधे बिलियन डॉलर से अधिक के निवेश का प्रतिनिधित्व करती है, जो अपने ग्राहकों के लिए खरीदारी के अनुभव को बढ़ाने के लिए वॉलमार्ट की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।

पुनः भव्य उद्घाटन वॉलमार्ट की सिग्नेचर एक्सपीरियंस पहल Signature Experience Initiative का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य ग्राहकों को प्रेरित करना और उन्हें एक सहज, उच्च गुणवत्ता वाला खरीदारी अनुभव प्रदान करना है। पुनर्निर्मित स्टोरों में बेहतर लेआउट, विस्तारित उत्पाद चयन और नवीन तकनीक की सुविधा होगी जो वॉलमार्ट सहयोगियों को ग्राहकों को बेहतर समर्थन देने, खरीदारी को अधिक सुविधाजनक और आनंददायक बनाने में सक्षम बनाती है।

ग्राहक एक बेहतर स्टोर वातावरण के लिए नए पेंट, अद्यतन फर्श, आधुनिक शौचालय, नए फिक्स्चर और एलईडी लाइटिंग के साथ एक ताज़ा इंटीरियर और बाहरी देखने की उम्मीद कर सकते हैं। स्टोर में आसान नेविगेशन के लिए नए साइनेज, ग्राहकों की सुविधा के लिए अधिक शॉपिंग कार्ट और स्टाफ लेन और सेल्फ-चेकआउट क्षेत्रों सहित बढ़े हुए चेकआउट विकल्प भी होंगे।

वॉलमार्ट ने अधिक ऑनलाइन खरीदारों को सेवा प्रदान करने के लिए अपने ऑनलाइन किराना पिकअप और डिलीवरी क्षेत्रों का विस्तार किया है। स्टोर में त्वरित भोजन और पेय विकल्पों के लिए किराने के क्षेत्रों में नए ग्रैब-एंड-गो सेक्शन, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ विभागों के कोनों पर रोमांचक डिस्प्ले और ग्राहकों को कल्पना करने में मदद करने के लिए आउट-ऑफ-बॉक्स उत्पाद डिस्प्ले वाले उन्नत विभाग भी शामिल होंगे।

वॉलमार्ट ने ऑनलाइन पेश किए जाने वाले उत्पादों और सेवाओं की श्रृंखला को संप्रेषित करने के लिए क्यूआर कोड और डिजिटल स्क्रीन QR Code and Digital Screen का उपयोग करते हुए पूरे स्टोर में डिजिटल टचप्वाइंट का रणनीतिक उपयोग भी किया है। उदाहरण के लिए पालतू जानवर क्षेत्र में ग्राहक अतिरिक्त कुत्ते के बिस्तर के विकल्प खोजने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं, पालतू पशु बीमा सेवा विकल्पों के बारे में जान सकते हैं, या अपने दरवाजे पर किबल का एक बड़ा बैग पहुंचा सकते हैं।

पुनर्निर्मित स्टोर में फार्मासिस्ट परामर्श और सेवाओं के लिए नए निजी स्क्रीनिंग रूम, अद्यतन ग्राहक सेवा क्षेत्र, माताओं के लिए आरामदायक और निजी नर्सिंग रूम और एक पुन: डिज़ाइन किए गए विज़न सेंटर के साथ विस्तारित फार्मेसियों की सुविधा भी होगी, जो प्रिस्क्रिप्शन लेंस के साथ गुणवत्ता वाले चश्मे और धूप के चश्मे की एक श्रृंखला पेश करेगी। इसके अतिरिक्त स्टोर के प्रवेश द्वार पर मौसमी प्रासंगिक उत्पादों वाली एक नई डॉलर शॉप द्वारा ग्राहकों का स्वागत किया जाएगा।

वॉलमार्ट के चल रहे नवाचार जैसे वॉलमार्ट+ सदस्यता कार्यक्रम, पिकअप और डिलीवरी सेवाएं और वॉलमार्ट पे, ग्राहकों को जब जहां और जैसे चाहें खरीदारी करने की अनुमति देकर उनका समय और पैसा बचाते हैं। इन सुविधाओं को ऐप्पल स्टोर या Google Play के माध्यम से वॉलमार्ट ऐप डाउनलोड करके एक्सेस किया जा सकता है।

वॉलमार्ट ने 2024 में देश भर में अपने स्टोरों का आधुनिकीकरण जारी रखने की योजना बनाई है, जिससे खुदरा उद्योग में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति और मजबूत होगी।

वॉलमार्ट के बारे में:

वॉलमार्ट इंक एक लोगों के नेतृत्व वाली तकनीक-संचालित ओमनीचैनल रिटेलर है, जो लोगों को पैसे बचाने और बेहतर जीवन जीने में मदद करती है, कभी भी और कहीं भी स्टोर में ऑनलाइन और अपने मोबाइल उपकरणों के माध्यम से। प्रत्येक सप्ताह लगभग 240 मिलियन ग्राहक और सदस्य 19 देशों में लगभग 10,500 स्टोर और कई ईकॉमर्स वेबसाइटों पर जाते हैं। वित्तीय वर्ष 2023 में $611 बिलियन के राजस्व के साथ वॉलमार्ट दुनिया भर में लगभग 2.1 मिलियन सहयोगियों को रोजगार देता है। वॉलमार्ट स्थिरता, कॉर्पोरेट परोपकार और रोजगार के अवसर में अग्रणी बना हुआ है।