घोटाले मामले में वधावन बंधुओं को मिली जमानत

Share Us

411
घोटाले मामले में वधावन बंधुओं को मिली जमानत
16 May 2022
7 min read

News Synopsis

करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में वधावन बंधुओं Wadhawan brothers को कोर्ट से जमानत मिल गई है। दिल्ली की एक अदालत Court ने शनिवार को करोड़ों रुपए के घोटाले में वधावन बंधुओं को जमानत Bail देते हुए बड़ी राहत दी। वहीं, बीते दिनों अदालत में दाखिल आरोप पत्र में ईडी ED ने कहा था कि 5050 करोड़ रुपए की हेरा-फेरी rigging के इस पूरे मामले में राणा कपूर Rana Kapoor, डीचएफएल के प्रोमोटर Promoters of DHFL कपिल वधावन और धाीरज वधावन  Kapil Wadhawan and Dheeraj Wadhawan और अन्य एक-दूसरे से जुड़े हुए थे।

यस बैंक और दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड Yes Bank and Dewan Housing Finance Ltd घोटाला मामले में दिल्ली के एक अदालत ने बड़ी राहत देते हुए शनिवार को वधावन बंधुओं को जमानत दे दी। आरोप था कि राणा कपूर के साथ मिलकर डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटरों कपिल और धीरज वधावन ने संदिग्ध लेन-देन के माध्यम से 5,050 करोड़ रुपए के धन की हेरा-फेरी की थी।

गौर करने वाली बात ये है कि प्रवर्तन निदेशालय Directorate of Enforcement ने बीते दिनों मनी लॉन्ड्रिंग Money Laundering के मामले में राणा कपूर, उनके परिवार, वधावन और अन्य के खिलाफ विशेष अदालत में दायर अपने दूसरे पूरक (कुल मिलाकर तीसरे) चार्जशीट में गंभीर आरोप लगाए थे।