News In Brief Auto
News In Brief Auto

वोल्वो की नई इलेक्ट्रिक कार 26 जुलाई को होगी लांच, मिलेगी इतनी रेंज

Share Us

338
वोल्वो की नई इलेक्ट्रिक कार 26 जुलाई को होगी लांच, मिलेगी इतनी रेंज
05 Jul 2022
min read

News Synopsis

वाहन बनाने वाली बड़ी कंपनी वोल्वो कार्स Volvo Cars भारत में 26 जुलाई को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार First Electric Car , XC40 रिचार्ज XC40 Recharge एसयूवी लांच करने की तैयारी में है। कंपनी इस कार की लॉन्चिंग पिछले साल करने वाली थी, लेकिन कोविड-19 महामारी और सेमिकंडक्टर चिप Covid-19 Pandemic and Semiconductor Chip के संकट के कारण इसे टालना पड़ा था।

Volvo Cars ने हाल ही में इस साल की शुरुआत में भारत India में अपनी मौजूदा XC40 SUV के इलेक्ट्रिक अवतार XC40 रिचार्ज से पर्दा उठाया था। कंपनी XC40 रिचार्ज को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल assemblage करेगी, जैसा कि स्वीडिश कार निर्माता Swedish Carmaker ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी। Volvo XC40 Recharge की स्थानीय रूप से असेंबली होने पर ईवी की लागत को कुछ हद तक कम करने में मदद मिल सकेगी।

उम्मीद की जा रही है कि वोल्वो इस महीने के आखिर में XC40 रिचार्ज एसयूवी के लिए बुकिंग Booking शुरू कर देगी। एसयूवी की डिलीवरी Suv Delivery इस साल त्योहारी सीजन के करीब शुरू हो जाएगी। यह बाजार में अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों ,Premium Electric Cars के बीच किआ EV6 Kia EV6 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी।

Volvo XC40 Recharge अपने कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर Compact Modular Architecture (CMA) पर आधारित है जिसके इस्तेमाल रेगुलर एसयूवी Regular SUV में भी किया गया है। और इस तरह, स्टाइल में कुछ मामूली बदलाव Minor changes के साथ ज्यादातर डिजाइन को बरकरार रखता है।