News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volvo की इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द होगी लांच

Share Us

340
Volvo की इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द होगी लांच
17 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

वोल्वो कार निर्माता कंपनी Volvo Car Manufacturer भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार First Electric Car को जुलाई 2022 में लॉन्च करने वाली है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि नई इलेक्ट्रिक कार भारत में पूर्णतया असेंबल की जाएगी। ऐसा करने वाली वोल्वो पहली लग्जरी कंपनी होगी। इस वोल्वो की इलेक्ट्रिक कार की असेंबलिंग कर्नाटक Karnataka में की जाएगी। इस वोल्वो कार का निर्माण कांपैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर प्लेटफार्म Compact Modular Architecture Platform पर किया गया है। इस कार को आप दो इलेक्ट्रिक मोटर से चला सकते हैं,जो 408bhp  का आउटपुट और 660Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

वॉल्वो ने अपने बयान में कहा कि हम भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक की तरफ कदम बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और बेंगलुरु में हमारी XC40 रिचार्ज हमारी पेशकश को असेंबल करने की योजना इस संकल्प का हिस्सा है। XC40 Volvo कार में 78 kWh लिथियम आयन बैटरी Lithium Ion Battery उपलब्ध होगी, जिसमें एक बार फुल चार्ज करने पर आप इस कार को 400 किलोमीटर तक चला सकते हैं, ऐसा कंपनी ने दावा किया है । यह नई कार 150 kW डीसी फास्ट चार्जर DC Fast Charger के साथ उपलब्ध होगी।

Company ने जारी बयान में कहा है कि हम 2030 तक पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी बन जाएंगे क्योंकि मोबिलिटी का भविष्य इलेक्ट्रिक कार है। वहीं कंपनी ने आगे बताते हुए कहा है की XC40 रिचार्ज, जो अगले महीने लॉन्च हो रही है उसके बाद कंपनी का उद्देश्य हर साल एक न्यू इलेक्ट्रिक मॉडल को मार्केट में पेश करना होगा।