News In Brief Auto
News In Brief Auto

वोल्वो कार्स ने सिंगापुर में नया टेक हब और ग्लोबल इनोवेशन सेंटर खोला

Share Us

222
वोल्वो कार्स ने सिंगापुर में नया टेक हब और ग्लोबल इनोवेशन सेंटर खोला
07 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

वोल्वो कार्स Volvo Cars सिंगापुर में एक नया टेक हब खोल रही है, जो उन्नत प्रौद्योगिकी और विनिर्माण उत्कृष्टता के लिए एक जीवंत वैश्विक हॉटस्पॉट है।

नया टेक हब 2030 तक नई तकनीक में अग्रणी और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार निर्माता Electric Car Manufacturer बनने की वोल्वो की महत्वाकांक्षा के अनुरूप डेटा और एनालिटिक्स, सॉफ्टवेयर और उन्नत विनिर्माण विकास के लिए एक प्रमुख केंद्र होगा।

सिंगापुर सुविधा शुरू में प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर विकास, डेटा और एनालिटिक्स के साथ-साथ उन्नत विनिर्माण वोल्वो कारों के लिए एक मुख्य रणनीतिक क्षेत्र में क्षमताओं के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगी। विनिर्माण एक तेजी से प्रौद्योगिकी-गहन क्षेत्र है, जो एआई, रोबोटिक्स, ऑटोमेशन, मशीन लर्निंग, नैनो टेक्नोलॉजी और अन्य नई उभरती प्रौद्योगिकियों की एक श्रृंखला के भीतर बहुत सारे नए अवसर प्रदान करता है।

वोल्वो कार्स के मुख्य परिचालन अधिकारी और डिप्टी सीईओ जेवियर वरेला Javier Varela Chief Operating Officer and Deputy CEO Volvo Cars ने कहा "सिंगापुर में यह नई उपस्थिति हमारी इन-हाउस प्रौद्योगिकी और सॉफ्टवेयर विकास क्षमताओं का समर्थन करेगी। यह हमारी गति को और तेज करने और उन्नत विनिर्माण और डेटा और एनालिटिक्स में हमारी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए एक वैश्विक नवाचार केंद्र के रूप में काम करेगा।"

सिंगापुर टेक हब की घोषणा इस साल की शुरुआत में क्राको, पोलैंड में एक टेक हब के शामिल होने के बाद हुई है। दोनों केंद्रों का लक्ष्य प्रमुख प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में बढ़त हासिल करने और दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ तकनीकी प्रतिभा को आकर्षित करने के लिए वोल्वो की वैश्विक साइट रणनीति को और अधिक अनुकूलित करना है। ये टेक हब कार निर्माता के वैश्विक स्तर पर टेक हब और कोर इंजीनियरिंग केंद्रों Tech Hub and Core Engineering Centers के मौजूदा नेटवर्क के साथ मिलकर काम करते हैं।

सिंगापुर में एक अग्रणी वैश्विक प्रौद्योगिकी क्षमता और नवाचार केंद्र बन गया है। अग्रणी विश्वविद्यालयों और व्यापक शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र के साथ यह अब दुनिया भर में कई प्रौद्योगिकी कंपनियों, निवेशों और प्रतिभाओं के लिए पसंद का स्थान है।

वोल्वो कार्स सिंगापुर इकोनॉमिक डेवलपमेंट बोर्ड के सहयोग से सिंगापुर में नया हब स्थापित कर रही है, जिससे वोल्वो कार्स को अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों और कारों के विकास के लिए सिंगापुर के स्थानीय नेटवर्क और प्रतिभा का लाभ उठाने की क्षमता मिलेगी।

ईडीबी के कार्यकारी उपाध्यक्ष सिंडी कोह Cindy Koh Executive Vice President EDB ने कहा “हम सिंगापुर में अपना टेक हब स्थापित करने के वोल्वो कार्स के फैसले का स्वागत करते हैं। यह वैश्विक गतिशीलता कंपनियों के लिए क्षेत्रीय और वैश्विक बाजार के लिए समाधान विकसित करने के लिए एक नवाचार केंद्र के रूप में सिंगापुर के आकर्षण का प्रमाण है। यह सिंगापुरवासियों के लिए रोमांचक नौकरी के अवसरों के साथ-साथ हमारे सार्वजनिक अनुसंधान कलाकारों और स्थानीय कंपनियों के लिए नई प्रौद्योगिकियों और अगली पीढ़ी के वाहनों को विकसित करने में साझेदारी के अवसर पैदा करेगा।

नया टेक हब सितंबर की शुरुआत में खुलेगा और इसका नेतृत्व यवोन टैन करेंगे, जो 1 सितंबर को कंपनी में शामिल हुए थे। यवोन टैन एक वरिष्ठ और दूरदर्शी नेता हैं, जिनके पास इंजीनियरिंग विकास और सफल वितरण निष्पादन के माध्यम से व्यवसाय को सक्षम करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है।

यवोन टैन प्रौद्योगिकी सेवाओं के अग्रणी वैश्विक प्रदाता वेंचर इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड Global Providers Venture International Pte Ltd से वोल्वो कार्स में शामिल हो रहा है। वहां उन्होंने अनुसंधान एवं विकास निदेशक के रूप में उन्नत जीवन विज्ञान उपकरण और सिस्टम डिलीवरी का नेतृत्व किया है। इसके अतिरिक्त उनके पास डायसन ऑपरेशंस पीटीई में वरिष्ठ इंजीनियरिंग प्रबंधक के रूप में अग्रणी अनुसंधान डिजाइन विकास का आठ साल का अनुभव है। उन्होंने सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड डिज़ाइन से इंजीनियरिंग डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है, और उन्होंने वेल्स विश्वविद्यालय से बिजनेस आईटी में मास्टर ऑफ साइंस की उपाधि प्राप्त की है।

वोल्वो कार्स वर्तमान में स्वीडन में स्टॉकहोम और लुंड, पोलैंड में क्राको के साथ-साथ भारत में बैंगलोर में वोल्वो कार्स टेक हब संचालित करती है। इसके शंघाई, चीन और गोथेनबर्ग, स्वीडन में भी बड़े इंजीनियरिंग केंद्र हैं। इनमें से प्रत्येक स्थान का अपना फोकस क्षेत्र है, और साथ में वे रणनीतिक रूप से दुनिया भर में फैले नवाचार केंद्रों का एक महत्वपूर्ण नेटवर्क बनाते हैं।

वोल्वो कार्स ने हाल ही में सिंगापुर में APeC क्षेत्र के लिए अपना क्षेत्रीय मुख्यालय स्थापित किया था, और टेक हब के खुलने से देश में इसकी उपस्थिति और बढ़ गई है।