News In Brief Auto
News In Brief Auto

वोल्वो कार्स ने स्वीडन में नया सॉफ्टवेयर टेस्टिंग सेंटर खोला

Share Us

256
वोल्वो कार्स ने स्वीडन में नया सॉफ्टवेयर टेस्टिंग सेंटर खोला
21 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

वोल्वो कार्स Volvo Cars ने पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों में नई पीढ़ी हार्डवेयर डिज़ाइन की गई है, लेकिन सॉफ़्टवेयर पर परिभाषित है। यह हमारे प्रमुख EX90 SUV और छोटे लेकिन शक्तिशाली EX30 SUV जैसे रोमांचक नए मॉडल बनाता है, जो ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर अपडेट के कारण समय के साथ बेहतर हो जाते हैं।

उस रणनीति के रूप में हम अपने इन-हाउस सॉफ़्टवेयर विकास और परीक्षण क्षमताओं में लगातार निवेश करते हैं। और हम अपने अब तक के सबसे बड़े निवेशों में से एक का खुलासा कर रहे हैं: गोथेनबर्ग, स्वीडन में एक नया अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर परीक्षण केंद्र जो सभी स्तरों पर एकीकृत सॉफ्टवेयर परीक्षण के लिए हमारी क्षमता को बढ़ाता है।

लगभग 22,000 वर्ग मीटर के आकार और लगभग SEK 300 मिलियन के शुरुआती निवेश करते हुए हमारा नया सॉफ्टवेयर परीक्षण केंद्र New Software Testing Center दुनिया भर में इंजीनियरिंग केंद्रों और टेक हब के हमारे नेटवर्क में नया प्रमुख है। हम लुंड, स्वीडन और शंघाई, चीन में भी सॉफ्टवेयर परीक्षण केंद्र संचालित करते हैं, लेकिन हमारी नई गोथेनबर्ग सुविधा आकार और क्षमता के मामले में अब तक सबसे बड़ी है।

हमें उस क्षमता की आवश्यकता होगी, क्योंकि जैसा कि हमारा EX90 फ्लैगशिप दर्शाता है, ऑटोमोटिव उद्योग तेजी से बदल रहा है। भविष्य की वोल्वो कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है, तेजी से ऑनलाइन बेची जा रही है, यह इन-हाउस विकसित सॉफ़्टवेयर पर चलने वाले अत्याधुनिक कोर कंप्यूटरों द्वारा संचालित है, और नियमित ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर अपडेट के कारण समय के साथ इसमें लगातार सुधार होता रहता है।

यह इन-हाउस सॉफ़्टवेयर विकास और परीक्षण को हमारी रणनीतिक महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने की कुंजी बनाता है, जिसमें नई तकनीक में उद्योग का अग्रणी बनना और 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनना शामिल है।

यह एक अत्याधुनिक सुविधा है, जो हमारे वैश्विक सॉफ्टवेयर परीक्षण और सत्यापन गतिविधियों का केंद्र होगी, आर एंड डी के वैश्विक प्रमुख एंडर्स बेल Anders Bell Global Head of R&D ने कहा हमारे सभी वैश्विक इंजीनियरिंग साइटों और तकनीकी केंद्रों के डेवलपर्स यहां दूर से दिन के 24 घंटे, साल के 365 दिन सॉफ्टवेयर परीक्षण चला सकते हैं। कि इस नए परीक्षण केंद्र के साथ हमने ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक नया मानदंड स्थापित किया है।

नई सॉफ्टवेयर परीक्षण सुविधा शुरू में लगभग 100 लोगों को रोजगार देगी, परीक्षण केंद्र पूरी क्षमता से चलने के बाद यह आंकड़ा 300 तक बढ़ने की उम्मीद है। अंततः साइट पर लगभग 500 परीक्षण रिग और डिजिटल परीक्षण वातावरण होंगे, जो अभी लगभग 200 से अधिक है।

गोथेनबर्ग साइट दुनिया भर में हमारे अन्य इंजीनियरिंग केंद्रों के साथ मिलकर काम करेगी जो सॉफ्टवेयर विकास में केंद्रीय भूमिका निभाते हैं। और पिछले महीने सिंगापुर में एक नया टेक हब स्थापित किया, जबकि हमने फरवरी में क्राको, पोलैंड में एक और सॉफ्टवेयर-केंद्रित टेक हब के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा की।

हमारे सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वैश्विक प्रमुख एल्विन बक्केन्स ने कहा सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की हमारी बढ़ती संख्या विभिन्न प्रकार की रोमांचक चुनौतियों पर काम करती है। और वोल्वो कारों के लिए प्रमुख क्षेत्रों के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करके हमारी नवाचार गति को बढ़ावा देना है, दुर्घटनाओं के कारणों की हमारी गहरी समझ के आधार पर मुख्य सुरक्षा तकनीक से लेकर, भविष्य में स्वायत्त ड्राइविंग के लिए हमारी धारणा और ड्राइवर सहायता एल्गोरिदम और सॉफ्टवेयर तक।

अन्य सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग चुनौतियों में हमारी अगली पीढ़ी की कनेक्टेड सुविधाओं को विकसित करना और डेटा एनालिटिक्स के माध्यम से हमारे सभी विकास कार्यों का समर्थन करना शामिल है। और दुनिया भर में अपने विभिन्न स्थानों पर सक्रिय रूप से सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की भर्ती कर रहे हैं।

क्राको और सिंगापुर में साइटों के अलावा हम स्टॉकहोम और स्वीडन में लुंड के साथ-साथ भारत में बैंगलोर में भी टेक हब संचालित करते हैं। हमारे शंघाई, चीन और गोथेनबर्ग, स्वीडन में भी बड़े इंजीनियरिंग केंद्र हैं। और इनमें से प्रत्येक स्थान का अपना फोकस क्षेत्र है, और साथ में वे रणनीतिक रूप से दुनिया भर में फैले नवाचार केंद्रों का एक महत्वपूर्ण नेटवर्क बनाते हैं।

वोल्वो कार ग्रुप के बारे में:

वोल्वो कार्स की स्थापना 1927 में हुई थी। आज यह 100 से अधिक देशों में ग्राहकों को बिक्री के साथ दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित कार ब्रांडों में से एक है। वॉल्वो कार्स नैस्डैक स्टॉकहोम एक्सचेंज में सूचीबद्ध है, जहां इसका कारोबार टिकर "VOLCAR B" के तहत किया जाता है।

वोल्वो कार्स का लक्ष्य ग्राहकों को व्यक्तिगत, टिकाऊ और सुरक्षित तरीके से घूमने की आजादी प्रदान करना है। यह 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार निर्माता बनने की उसकी महत्वाकांक्षा और 2040 तक जलवायु-तटस्थ कंपनी बनने की महत्वाकांक्षा के साथ अपने कार्बन पदचिह्न में निरंतर कमी लाने की प्रतिबद्धता में परिलक्षित होता है।

दिसंबर 2022 तक वोल्वो कार्स में लगभग 43,200 पूर्णकालिक कर्मचारी कार्यरत थे। वोल्वो कार्स का मुख्य कार्यालय, उत्पाद विकास, विपणन और प्रशासन कार्य मुख्य रूप से गोथेनबर्ग, स्वीडन में स्थित हैं। वोल्वो कारों के उत्पादन संयंत्र गोथेनबर्ग, गेन्ट (बेल्जियम), दक्षिण कैरोलिना (अमेरिका), चेंगदू, दक़िंग और ताइझोउ (चीन) में स्थित हैं। कंपनी के गोथेनबर्ग और शंघाई (चीन) में अनुसंधान एवं विकास और डिजाइन केंद्र भी हैं।