Vodafone के सीईओ Nick Read छोड़ेंगे अपना पद, जानें क्या है इसकी वजह

Share Us

869
Vodafone के सीईओ Nick Read छोड़ेंगे अपना पद, जानें क्या है इसकी वजह
05 Dec 2022
min read

News Synopsis

Vodafone CEO Step Down: सोमवार को ब्रिटेन UK के दिग्गज वोडाफोन ग्रुप Vodafone Group (VOD.L) ने अपने बयान में कहा कि चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर Vodafone Chief Executive Officer (CEO) निक रीड Nick Read इस साल के आखिर तक अपना पद छोड़ देंगे। ग्रुप की फाइनेंस चीफ मार्गेरिटा डेला वैले Finance Chief Margherita Della Valle अंतरिम आधार पर उनकी जगह लेंगी। अपने चार साल के कार्यकाल में निक रीड vodafone group ceo nick read ने ना केवल मोबाइल ग्रुप को कोरोना महामारी Corona Pandemic से उबारा, बल्कि यूरोप और अफ्रीका Europe and Africa में फोकस बढ़ाने के लिए कंपनी की प्रोपर्टी बेचने का भी फैसला लिया। साथ ही इसके अलावा उन्होंने टावर के बुनियादी ढांचे को एक अलग यूनिट में बदल दिया। इन बदलावों के बाद भी वोडफोन के शेयर्स Vodafone Shares में गिरावट बनी रही।

वहीं निक रीड ने अपने बयान में कहा है कि, “वोडाफोन में अपने करियर के 20 साल से ज्यादा बिताना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मुझे इस बात पर गर्व है कि हमने पूरे यूरोप और अफ्रीका में कस्टमर्स और समाज के लिए क्या किया है।” वहीं, एक बयान में वोडाफोन ग्रुप के चेयरमैन Vodafone Group Chairman जीन-फ्रांकोइस वैन बॉक्समीर Jean-François van Boxmeer ने कहा है कि, “बोर्ड की ओर से मैं निक को बोर्ड के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर उनकी प्रतिबद्धता और अहम योगदान और कंपनी के साथ अपने करियर के दो दशक से ज्यादा बिताने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।” गौर करने वाली बात ये है कि निक रीड 31 मार्च 2023 तक बोर्ड में सलाहकार के तौर पर मौजूद रहेंगे।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, निक रीड ने कहा, “मैं बोर्ड के साथ सहमत हूं कि अब एक नए लीडर को जिम्मेदारी सौंपने का यह सही समय है, जो वोडाफोन की ताकत बना सकता है और जरूरी मौकों को भुना सकता है।” वोडाफोन ने मार्गेरिटा डेला वैले को अंतरिम ग्रुप चीफ एक्जीक्यूटिव पर नियुक्त किया है। जबकि वोडाफोन का कहना है कि मार्गेरिटा डेला वैले कंपनी की परफार्मेंस बेहतर करने के लिए कंपनी की स्ट्रेटेजी को अमलीजामा पहनाने में तेजी लाएंगी।

इसके अलावा शेयरहोल्डर्स Vodafone Shareholders को बेहतर मूल्य देने के लिए भी अच्छा काम करेंगी। वोडाफोन ग्रुप ने बताया कि मार्गेरिटा अंतरिम ग्रुप चीफ एक्जीक्यूटिव के साथ-साथ ग्रुप चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के रूप में भी काम करती रहेंगी।