4GB रैम के साथ Vivo Y16 बजट स्मार्टफोन लॉन्च

Share Us

376
4GB रैम के साथ Vivo Y16 बजट स्मार्टफोन लॉन्च
30 Aug 2022
min read

News Synopsis

मोबाइल फोन्स Mobile Phone की बड़ी कंपनी वीवो ने Vivo Y16 को बजट स्मार्टफोन Budget Smartphone के तौर पर हॉन्ग कॉन्ग Hong Kong में लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 6.51 इंच का बड़ी एलसीडी डिस्प्ले Large LCD Display मिलती है और साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 10W चार्जिंग का सपोर्ट है। यह फोन MediaTek Helio P35 SoC से लैस है। यह एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर Octacore Processor है जो 12nm प्रोसेसिंग पर आधारित है। फोन में 4GB रैम दी गई है और 64GB स्टोरेज है। यह डुअल रियर कैमरा Dual Rear Camera वाला फोन है जिसमें मेन लेंस 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी लेंस 2 मेगापिक्सल का है।  Vivo Y16 एक डुअल सिम फोन है जिसमें दो नैनो सिम इस्तेमाल की जा सकती हैं।

यह एंड्रॉयड 12 आधारित फनटच ऑपरेटिंग सिस्टम Funtouch Operating System पर चलता है। यह फोन मीडियाटेक हीलियो पी53 एसओसी से लैस है जिसे 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसमें एक्सटेंडेड रैम फीचर Extended RAM Feature दिया है जिसके तहत यह 1GB वर्चुअल रैम को सपोर्ट करता है। Vivo Y16 को हॉन्ग कॉन्ग में लॉन्च किया गया है। लेकिन, इसकी उपलब्धता और कीमत के बारे में कंपनी ने जानकारी साझा नहीं की है।

वीवो की वेबसाइट के अनुसार, इसे ड्रिज्लिंग गोल्ड और स्टेलर ब्लैक कलर्स Drizzling Gold and Stellar Black Colours में लॉन्च किया गया है। Vivo Y16 को मॉडल नम्बर V2204 के साथ ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स Bureau of Indian Standards (BIS) पर भी स्पॉट किया जा चुका है, जिससे इशारा मिलता है कि यह भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इसकी कीमत 11,499 रुपए हो सकती है। 

TWN In-Focus