वीवो के निदेशक ने पिछले साल छोड़ा था भारत, अब चीन ने ये कहा

Share Us

308
वीवो के निदेशक ने पिछले साल छोड़ा था भारत, अब चीन ने ये कहा
08 Jul 2022
min read

News Synopsis

पिछले साल वीवो के निदेशक Director of Vivo भारत छोड़कर चले गए थे, अब इसको लेकर चीन China ने बड़ी बात कही है। चीन इस मामले को लेकर कहा है कि हमने हमेशा कानून मानने को कहा है। भारत में प्रचलित मोबाइल ब्रांड वीवो के निदेशक झेंगशेन ओउ और झां जी Zhengsheng Ou and Zhan Jie भारत छोड़कर पिछले साल ही भाग गए थे। यह जानकारी गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate की ओर से दी गई।

ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की ओर से यह जानकारी मीडिया में उन खबरों के आने के बाद दी गई हैं जिनमें बताया गया है कि मोबाइल निर्माता कंपनी के निदेशक ईडी Enforcement Directorate की कार्रवाई शुरू होने के बाद देश छोड़कर भाग गए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि ईडी ने बीते 5 जुलाई को देशभर में वीवो कंपनी के 40 ठिकानों पर छापेमारी Raids की थी। छापेमारी की यह कार्रवाई Prevention of Money Laundering Act (पीएमएलए) के तहत हुई थी।

ईडी के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि झेंगशेंग आउ और झेंग जी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो से जुड़े फर्म GPICL के निदेशक Director of GPICL थे और वे पिछले साल ही देश छोड़कर भाग चुके हैं। जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि बीते 5 जुलाई को स्मार्टफोन निर्माता Smartphone maker कंपनी वीवो के देशभर के 44 ठिकानों पर मनी लॉंड्रिंग Money Laundering के मामले में ईडी ने छापेमारी की थी।