विजय शेखर शर्मा फिर से पेटीएम के एमडी और सीईओ नियुक्त

Share Us

389
विजय शेखर शर्मा फिर से पेटीएम के एमडी और सीईओ नियुक्त
22 Aug 2022
min read

News Synopsis

एक बार फिर डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म Digital payments platform पेटीएम Paytm का एमडी और सीईओ विजय शेखर शर्मा MD & CEO Vijay Shekhar Sharma को बनाया गया है। उनकी नियुक्ति को लेकर कंपनी के शेयरधारकों Shareholders की मीटिंग में मुहर लगा दी गई है। इसको लेकर 99.67 फीसदी शेयरधारकों ने विजय शेखर के पक्ष में वोट किया। शेयरधारकों ने रवि चंद्र अदुसुमल्ली Ravi Chandra Adusumalli की बोर्ड में फिर से नियुक्ति पर भी मुहर लगाई है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस One97 Communications की 22वीं एनुअल जनरल मीटिंग में यह अहम फैसला लिया गया। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा है कि हम अपने शेयरधारकों के आभारी हैं।

उन्होंने हमारे प्रति अपना अटूट समर्थन दिखाया और हमारे नेतृत्व में विश्वास किया। हम यह भी बताना चाहते हैं कि विजय के रेमुनरेशन रिजॉल्यूशन के पक्ष में 94.48 फीसदी वोट पड़े। पिछले दिनों एक प्रॉक्सी एडवाइजरी फर्म  proxy advisory firm ने पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के नुकसान को फायदे में नहीं ला पाने के चलते शर्मा को पद से हटाने की सलाह दी थी। वहीं भारत में टेक स्टार्टअप Tech Startup के रूप में अपनी सशक्त पहचान वाली कंपनी पेटीएम का आईपीओ निवेशकों के लिए एक बुरे सपने की तरह रहा। आईपीओ जारी होने बाद से अब तक निवेशकों को 60 प्रतिशत तक का नुकसान झेलना पड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेटीएम में एंट ग्रुप कंपनी के एंटफिन Antfin नीदरलैंड्स होल्डिंग BV Netherlands Holding BV., सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्पोरेशन और कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड SoftBank Group Corporation and Canada Pension Plan Investment Board ने बड़ा निवेश किया है। गौरतलब है कि पेटीएम के शेयर को ट्रैक कर रहे दर्जनभर एनालिस्ट्स में से 6 ने इसके शेयर को बाय (Buy) रेटिंग दी है, जबकि 3 ने इसे होल्ड और 3 ने ही इसे बेचने की सलाह दी है।