News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

विजय शेखर शर्मा ने खरीदे Paytm के इतने लाख शेयर 

Share Us

341
विजय शेखर शर्मा ने खरीदे Paytm के इतने लाख शेयर 
18 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

एक नियामक फाइलिंग Regulatory Filing से मिली जानकारी के अनुसार डिजिटल वित्तीय सेवा फर्म Digital Financial Services Firm वन97 कम्युनिकेशंस One97 Communications के प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा Managing Director Vijay Shekhar Sharma ने कंपनी के 11 करोड़ रुपये के 1.7 लाख शेयर खरीदे हैं। एक कंपनी के खुलासे से पता चला कि विजय शेखर शर्मा ने मई में शेयर खरीदे थे। शर्मा ने 30 मई को 6.31 करोड़ रुपये के 1,00,552 शेयर और 31 मई को 4.68 करोड़ रुपये के 71,469 शेयर खरीदे थे। शुक्रवार दोपहर में कारोबार सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 625.75 रुपये पर कारोबार कर रहा था। 

नियमों के अनुसार, शर्मा को पेटीएम के आईपीओ Paytm IPO में एक सेलिंग शेयरधारक होने के नाते कम से कम 6 महीने तक शेयर खरीदने की अनुमति नहीं थी, जो अब खत्म हो गया है और उस प्रतिबंध के खत्म होने के बाद ही उन्होंने पेटीएम के शेयर Paytm Shares खरीदे हैं। इससे पहले अप्रैल में शर्मा ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हम अपने व्यापार की गति, मुद्रीकरण के पैमाने और ऑपरेटिंग लेवरेज से प्रोत्साहित हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह जारी रहेगा। हम अपनी किसी भी विकास योजना से समझौता किए बिना इसे हासिल करने जा रहे हैं।

Goldman Sachs ने मई में एक रिपोर्ट में कहा था कि मौजूदा शेयर की कीमत भारत के सबसे बड़े फिनटेक प्लेटफॉर्म India's largest fintech platform में एक प्रवेश बिंदु प्रदान करती हैं। पेटीएम आईपीओ की कीमत 2,150 रुपये प्रति शेयर थी, लेकिन नवंबर में लिस्टिंग होने के बाद इसमें गिरावट शुरू हो गई। यह 511 रुपये के अब तक के सबसे निचले स्तर को छू गया है, लेकिन कुछ समय से 600 रुपये के दायरे में कारोबार कर रहा है। पेटीएम के चौथी तिमाही में राजस्व वृद्धि Paytm revenue growth in Q4 में 89 प्रतिशत सालाना उछाल 1,541 करोड़ रुपये दर्ज किया, जबकि योगदान लाभ 210 प्रतिशत सालाना-दर-साल बढ़कर 539 करोड़ रुपये हो गया।