News In Brief Auto
News In Brief Auto

दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव के पास था इन शानदार कारों का कलेक्शन, देखें लिस्ट

Share Us

746
दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव के पास था इन शानदार कारों का कलेक्शन, देखें लिस्ट
11 Oct 2022
min read

News Synopsis

Cars of Mulayam Singh Yadav: देश में धरती पुत्र के नाम से विख्यात और पूर्व रक्षामंत्री Former Defense Minister, साथ ही तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Chief Minister रह चुके मुलायम सिंह यादव Mulayam Singh Yadav का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो चुका है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। भारतीय राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। नेता जी के नाम से प्रसिद्ध मुलायम जी कारों के भी बहुत शौकीन थे। अगर उनके कार कलेक्शन Car Collection की बात करें तो, उनके पास शानदार कारें थीं, जिनमें BMW X5, Hindustan Motors Ambassador और शानदार लग्जरी कार Mercedes Benz S Class है। 

BMW X5 की बात करें तो यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन विकल्प में आती है। इसमें एक 3-लीटर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन Twin-Turbo Diesel Engine मिलता है, जो 340 PS की पॉवर और 450 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। साथ ही इसमें एक 3-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन का भी विकल्प मिलता है। वहीं Hindustan Motors Ambassador की बात करें तो एक समय में नेताओं की कार के रूप में अपनी पहचान बना चुकी यह मुलायम सिंह यादव जी के पास भी थी। अब इस कार का प्रोडक्शन बंद Production Stopped हो चुका है। इस कार की कीमत 4.20 लाख रुपये थी।

इस कार में एक 1817cc का इंजन मिलता है। वहीं अगर Mercedes Benz S Class की बात की जाए तो, मुलायम सिंह के पास एक मर्सिडीज-बेंज एस क्लास कार भी थी। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन Petrol and Diesel Engines दोनों इन्हें के साथ आती है। इस कार में एक 3-लीटर इनलाइन छह-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट है, यह इंजन 367 PS की पॉवर और 500 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।