दिग्गज अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का लखनऊ में निधन, दौड़ी शोक की लहर

Share Us

559
दिग्गज अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का लखनऊ में निधन, दौड़ी शोक की लहर
04 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय सिनेमा Indian Cinema जगत के दिग्गज अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी Actor Mithilesh Chaturvedi का निधन हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी ने 3 अगस्त की शाम अंतिम सांस ली। मिथिलेश दिल की बीमारी Heart Disease से जूझ रहे थे। खबर के अनुसार तबीयत खराब होने की वजह से उनका लखनऊ Lucknow में इलाज करवाया जा रहा था। वहीं, कुछ दिन पहले ही उन्हें हार्ट अटैक Heart Attack आया था, जिसके बाद देखभाल के लिए वह होमटाउन शिफ्ट हो गए थे।

मिथिलेश के निधन की खबर आने के बाद से फिल्म इंडस्ट्री Film Industry में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन की खबर से हर कोई हैरान है। गौर करने वाली बात ये है कि मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपने सफर के दौरान सलमान खान Salman Khan, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन Shahrukh Khan and Hrithik Roshan संग कई बड़ी और सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है। उन्हें सनी देओल की फिल्म 'गदर Sunny Deol's film 'Gadar समेत अनेक फिल्म में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाया। यूं तो मिथिलेश चतुर्वेदी ने बॉलीवुड में अपने सफर की शुरुआत 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'भाई भाई' Bhai Bhai से की थी।

इसके बाद उन्होंने सत्ता, ताल Taal, फिजा Fiza, रोड, कोई मिल गया Koi Mil Gaya, गांधी माय फादर और बंटी बबली Gandhi My Father and Bunty Babli जैसी फिल्मों में काम किया। यदि डिजिटल डेब्यू की बात करें तो मिथिलेश ने 2020 में आई फेमस वेब सीरीज 'स्कैम 1992' Scam 1992 से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था। इन सबके अलावा वह थिएटर में भी काफी एक्टिव थे। इसी बीच उनके निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री शोक में है।