News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Vertiv ने एआई सोलूशन्स को बढ़ाने के लिए NVIDIA के साथ साझेदारी की

Share Us

130
Vertiv ने एआई सोलूशन्स को बढ़ाने के लिए NVIDIA के साथ साझेदारी की
30 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

ग्लोबल क्रिटिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और कॉन्टिनुइटी सोलूशन्स प्रोवाइडर वर्टिव Vertiv एक समाधान सलाहकार: सलाहकार भागीदार के रूप में NVIDIA Partner Network में शामिल हो गया है। यह साझेदारी वर्टिव की व्यापक विशेषज्ञता और बिजली और कूलिंग समाधानों की व्यापक रेंज तक पहुंच का विस्तार करती है। NVIDIA के साथ जुड़कर वर्टिव का लक्ष्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और निरंतरता सेवाओं की आवश्यकता वाले विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्नत समर्थन और समाधान प्रदान करना है।

NVIDIA पार्टनर नेटवर्क NVIDIA प्रौद्योगिकियों पर तैयार या संचालित समाधानों में विशेषज्ञता वाले प्रौद्योगिकी भागीदारों के लिए तैयार की गई एक विश्वव्यापी पहल के रूप में खड़ा है। प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर विक्रेताओं, क्लाउड सेवा प्रदाताओं, समाधान प्रदाताओं और सिस्टम इंटीग्रेटर्स की लीग के अतिरिक्त।

एक्सेलरेटेड कंप्यूटिंग द्वारा उत्पन्न विशिष्ट बुनियादी ढांचे की बाधाओं को हल करने में अपनी दक्षता में योगदान देने के लिए वर्टिव ने इस नेटवर्क में कदम रखा है। एनपीएन का हिस्सा बनकर वर्टिव को तकनीकी सहायता, प्रशिक्षण कार्यक्रम और सहयोग के रास्ते सहित कई लाभों तक पहुंच प्राप्त होती है।

ये संसाधन भागीदारों को अग्रणी समाधान प्रस्तुत करने के लिए सशक्त बनाते हैं, जो उनके ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हैं, जिससे नवाचार को बढ़ावा मिलता है, और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और निरंतरता सेवाओं के क्षेत्र में प्रगति होती है।

वर्टिव के सीईओ जिओर्डानो अल्बर्टाज़ी Giordano Albertazzi CEO at Vertiv ने कहा "वर्टिव ने कई वर्षों तक अनुसंधान, विकास और इंजीनियरिंग में एनवीआईडीआईए के साथ सहयोग किया है, और ऐसे नवीन उत्पादों और समाधानों को डिजाइन किया है, जो वैश्विक स्तर पर एनवीआईडीआईए प्रौद्योगिकियों की तैनाती का समर्थन करते हैं।" हमने सबसे अधिक गणना-गहन अनुप्रयोगों की मांगों को पूरा करने और दुनिया भर में एआई बुनियादी ढांचे की तैनाती का समर्थन करने में मदद करने के लिए पावर और कूलिंग समाधानों में अपने नेतृत्व को एनवीआईडीआईए के अत्याधुनिक प्लेटफार्मों के साथ जोड़ा है। अब हम GB200 NVL72 सिस्टम द्वारा संचालित अगली पीढ़ी के NVIDIA एक्सेलरेटेड डेटा केंद्रों के लिए अत्याधुनिक तरल शीतलन समाधान बनाने के लिए सहयोग कर रहे हैं।

वर्टिव के उन्नत पावर और कूलिंग समाधानों को अगली पीढ़ी के जीपीयू के प्रदर्शन और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सावधानीपूर्वक इंजीनियर किया गया है, जो सबसे अधिक मांग वाले एआई वर्कलोड को संभालते हैं। वर्टिव तरल शीतलन प्रौद्योगिकियों का एक विविध पोर्टफोलियो प्रदान करता है।

इनमें वर्टिव लिबर्ट एक्सडीयू शीतलक वितरण इकाइयां, वर्टिव लिबर्ट एक्सडीएम स्प्लिट इनडोर चिलर और वर्टिव लिबर्ट डीसीडी रियर-डोर हीट एक्सचेंजर्स शामिल हैं, जो अनुप्रयोग आवश्यकताओं के व्यापक स्पेक्ट्रम को पूरा करते हैं। इसके अतिरिक्त वर्टिव ने रैक के भीतर उच्च बिजली मांगों को समायोजित करने के लिए अपने वर्टिव गीस्ट रैक बिजली वितरण इकाइयों परिवार का विस्तार किया है, जिससे असाधारण दक्षता मानकों को बरकरार रखते हुए इसके पदचिह्न को कम किया जा सके। ये समाधान सामूहिक रूप से व्यवसायों को महत्वपूर्ण वातावरण में विश्वसनीयता और दक्षता सुनिश्चित करते हुए उच्च-घनत्व कंप्यूटिंग की पूरी क्षमता का उपयोग करने के लिए सशक्त बनाते हैं।